मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुजारी ने मंदिर से भगाया तो खंडित कर दी शिव की प्रतिमा, आरोपी गिरफ्तार

मुरैना जिले में प्राचीन राधाकृष्ण मंदिर में शिव की प्रतिमा को खंडित किए जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि, जिस व्यक्ति ने मूर्ति को खंडित किया है उसे पुजारी ने मंदिर से भगा दिया था.

By

Published : Mar 15, 2023, 3:03 PM IST

Updated : Mar 15, 2023, 3:52 PM IST

Morena Crime News
मुरैना क्राइम न्यूज

मुरैना। जिले के गोधनापुरी गांव में प्राचीन राधाकृष्ण मंदिर में शिव परिवार की प्रतिमा को तोड़ने का मामला सामने आया है. मामले को लेकर बताया जा रहा है कि, मंदिर के पुजारी ने उसे मंदिर से भगा दिया था इसलिए आरोपी ने गुस्से में आकर मूर्ति को खंडित कर दिया. बाद में जब आरोपी को अपनी गलती का पछतावा हुआ तो मंदिर पहुंचकर पुजारी के सामने रोने लगा. इस दौरान पुजारी ने चिन्नोनी थाना पुलिस को मामले से अवगत कराया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

क्षेत्र में तनाव:जानकारी के अनुसार गोधनापुरी गांव में स्थित प्राचीन राधाकृष्ण मंदिर में राममूर्ति उर्फ बल्ली शर्मा मंदिर के पुजारी के साथ रहकर सेवा करता था, लेकिन कुछ समय पूर्व राममूर्ति की कुछ गलत हरकतें पुजारी के सामने आई तो उन्होंने राममूर्ति को मंदिर से भगा दिया. गौरतलब है कि, 19 फरवरी को आरोपी गुस्से में पत्थर लेकर मंदिर पहुंचा और उसने शिव परिवार की प्रतिमा को तोड़ दिया. प्रतिमा खंडित होने से पूरे गांव और आसपास के क्षेत्र में तनाव फैल गया तो एसपी आशुतोष बागरी ने चिन्नौनी थाना प्रभारी अविनाश राठौर को आरोपी की तलाश में लगाया.

मिलती जुलती ये खबरें जरूर पढे़ं...

आरोपी गिरफ्तार:शिव मंदिर की देव प्रतिमाएं तोड़ने के मामले में चिन्नोनी थाना पुलिस ने अपने अपने मुखबिरों के जरिए आरोपी को तलाश कर रही थी. इधर प्रतिमा तोड़ने वाले राममूर्ति का गुस्सा ठंडा हुआ तो वो स्वयं ही मंदिर के पुजारी के पास पहुंच गया. रोते हुए बोला कि पुजारी जी मुझे माफ कर दो. मुझसे गलती हो गई. पुजारी को शक हुआ तो उन्होंने चिन्नौनी थाना पुलिस को बुला लिया. पुलिस ने पूछताछ में आरोपी ने पूरी घटना स्वीकार कर ली. पत्थर को पुलिस ने बरामद कर लिया है. इससे उसने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Last Updated : Mar 15, 2023, 3:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details