मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर हादसे के बाद जागा मुरैना प्रशासन: सख्त की चेकिंग

By

Published : Mar 30, 2021, 12:25 PM IST

ग्वालियर जिले में हुई ऑटो और बस की भिडंत से सीख लेते हुए मुरैना जिला प्रशासन हरकत में आ गया है. प्रशासनिक अधिकारी जिले में जगह-जगह चेकिंग पॉइंट लगाकर वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं.

The district administration's ongoing checking campaign.
जिला प्रशासन का जारी है चेकिंग अभियान

मुरैना।ग्वालियरजिले में हाल ही में हुए हादसे के बाद प्रशासन मुस्तैद नजर आ रहा है. हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई थी. विपरीत दिशा से आ रही तेज रफ्तार बस ने ऑटो को इतनी जोरदार टक्कर मारी थी, कि ऑटो ड्राइवर सहित नौ महिलाओं ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था. जिसके बाद गंभीर रूप से घायल तीन महिलाओं की अस्पताल में मौत हो गई थी. दोबारा एसी कोई दुर्घटना ना हो इसलिए मुरैना जिले के परिवहन विभाग के अधिकारी सड़कों पर उतरे और छोटे-बड़े सवारी वाहनो का चेकिंग अभियान चलाया. चेकिंग के दौरान कम क्षमता वाले वाहनों में आठ से 10 सवारियां भरी मिली और कई वाहनों के दस्तावेज पूरे नहीं मिले.

बस, ऑटो चालकों से दो लाख से ज्याद वसूला गया राजस्व
ओवरलोडिंग करने वालों के कटे चालान
जिला प्रशासन का जारी है चेकिंग अभियान

जिले में हुए दर्दनाक हादसे के बाद जिला परिवहन अधिकारी अर्चना परिहार, संभागीय उड़नदस्ता प्रभारी सचदेव सिंह सिकरवार अपने दल बल के साथ छोटे और बड़े वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सड़कों पर उतरे. पहले दिन परिवहन विभाग की टीम ने मुरैना-अम्बाह रोड चेकिंग अभियान चलाया. जहां सबसे ज्यादा ओवरलोडिंग कर वाहन चलाने वाले वाहन चालको के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई. इसी कड़ी में दूसरें दिन भी कई वाहन चालकों के चालान काटे गए.

ऑटो चालकों के ऑटो भी किये गए जब्त
2 लाख 35 हजार के काटे चालान
प्रशासन द्वारा बसों के परमिट भी किये गए निरस्त

परिवहन विभाग की टीम द्वारा सख्ती दिखाते हुए ओवरलोडिंग कर सवारी बैठाने वाले वाहनों पर चालानी कार्रवाई करने के साथ वाहन भी जब्त किये. संभागीय प्रभारी सचदेव सिंह सिकरवार के अनुसार दो दिन की चालानी कार्रवाई में 12 छोटे वाहन पकड़े गए जिनमें ऑटो, मैजिक और जीप शामिल है. इसके अलावा बस और बड़े वाहनों सहित कुल मिलाकर 38 वाहनों को पकड़ा गया है, जिनसे 2 लाख 35 हजार 720 रुपए राजस्व वसूला गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details