मध्य प्रदेश

madhya pradesh

चुनाव प्रचार शुरू करने से पहले कुलदेवता की पूजा करने पहुंचे गिर्राज दंडोतिया, लोगों से मांगा आशीर्वाद

By

Published : Jul 8, 2020, 4:34 PM IST

मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के प्रचार के लिए नेताओं ने कमर कस ली है. कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी में आए पूर्व विधायक गिर्राज दंडोतिया को राज्यमंत्री बनाया गया. वे चुनाव प्रचार की शुरूआत करने से पहले आज अपने पैतृक गांव लालौर कला पहुंचे, जहां उन्होंने कुलदेवता गुर्ज वाले बाबा की पूजा अर्चना की. पढ़िए पूरी खबर...

morena
गिर्राज दंडोतिया

मुरैना। विधानसभा उपचुनाव के लिए तारीखों का एलान नहीं हुआ है, लेकिन नेताओं ने जनता के बीच पहुंचना शुरू कर दिया है. बुधवार को मुरैना दौरे पर पहुंचे राज्यमंत्री गिर्राज दंडोतिया अपने पैतृक गांव लालौर कला पहुंचे, जहां उन्होंने कुलदेवता गुर्ज वाले बाबा की पूजा अर्चना की और गांव वालों का बीते चुनाव में सहयोग करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आगामी उपचुनाव में जीत दिलाने की अपील भी की.

ईटीवी भारत से खास बातचीत

राज्यमंत्री गिर्राज दंडोतिया ने ईटीवी भारत से चर्चा में प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 संक्रमण से लड़ने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि न केवल क्षेत्र, जिला बल्कि पूरे प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाने के लिए काम करना है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें दिमनी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार के रूप में स्वीकृति दे दी है. इसलिए उन्होंने ग्रामीणों से पूर्व की तरह सहयोग करने की अपील की.

कुलदेवता की पूजा करने पहुंचे गिर्राज दंडोतिया

वहीं क्षेत्र के लिए राज्य मंत्री की क्या प्राथमिकताएं होंगी और क्या सौगात जिले और क्षेत्र के लोगों को देने जा रहे हैं, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी समय सिर्फ कोरोना वायरस से लड़ाई का है. भारतीय जनता पार्टी की शिवराज सरकार और उनके सभी सहयोगी मंत्री पूरे प्रदेश में और जिले में कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए काम करेंगे. यही राज्य सरकार की प्राथमिकता है.

दिमनी सीट पर होना है उपचुनाव

मध्यप्रदेश में जिन 24 सीटों पर चुनाव होना है उनमें मुरैना जिले की दिमनी सीट भी शामिल है, जो बीजेपी की परंपरागत सीट मानी जाती है, लेकिन इस बार यहां बीजेपी के लिए स्थिति आसान नहीं होगी, क्योंकि कांग्रेस और बसपा भी पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरेगी. यही वजह है कि अब कांग्रेस के बागी विधायक गिर्राज दंडोतिया के भाजपा में पहुंचने से और रविंद्र सिंह तोमर को दिमनी विधानसभा से कांग्रेस का उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चाएं जोरों पर हैं.

बसपा भी कर सकती है सेंधमारी

बहुजन समाज पार्टी भी कांग्रेस और भाजपा के परंपरागत उम्मीदवार जो असंतुष्ट दावेदार हैं, उन पर नजर बनाए हुए है. साथ ही लगातार संपर्क में भी है. इनमें से जो भी प्रबल उम्मीदवार दिखेगा, बहुजन समाज पार्टी उसे अपने सिंबल पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर एक बार फिर दिमनी विधानसभा को बसपा की झोली में डालने की तैयारी कर रही है.

बीजेपी की परंपरागत सीट मानी जाती है दिमनी

अब तक के चुनावों में दिमनी विधानसभा सीट बीजेपी की परंपरागत सीटों में गिनी जाती है. यहां आठ बार भारतीय जनता पार्टी, दो बार निर्दलीय, दो बार कांग्रेस और एक बार बहुजन समाज पार्टी को जीत मिली है. इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री मंत्री वंशीलाल खटीक का दबदबा रहा. उन्होंने 5 बार दिमनी सीट पर जीत दर्ज की और विधानसभा पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details