मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मदद के लिए बढ़े हाथ: माहेश्वरी परिवार ने दान किए 7 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

By

Published : May 15, 2021, 1:30 AM IST

मुरैना के जौरा में माहेश्वरी परिवार ने स्वास्थ्य विभाग को 7 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दान दिए हैं. इसमें से 5 जिला अस्पताल के लिए तो 2 जौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को दान किए गए हैं.

Maheshwari family donated 7 oxygen concentrators in morena
माहेश्वरी परिवार ने दान किए 7 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

मुरैना। जिले में कोरोना महामारी से जूझ रहे लोगों की परेशानी को कम करने के लिए जौरा के माहेश्वरी परिवार ने सराहनीय कार्य किया है. माहेश्वरी परिवार ने अपने ट्रस्ट के सौजन्य से 10 लीटर वाले 7 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर स्वास्थ विभाग को दान में दिए है. इनमें से 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मुरैना जिला अस्पताल के लिए और 2 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए दान में दिए है. ये ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर प्रति मिनट 10 लीटर ऑक्सीजन सप्लाई करने की क्षमता रखता है.

मुरैना जिला अस्पताल को दिए 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

जिला अस्पताल के लिए 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

बता दें कि जौरा का माहेश्वरी परिवार प्रतिष्ठित समाजसेवी परिवार है. न्यायमूर्ति जितेंद्र माहेश्वरी भी इसी माहेश्वरी परिवार से हैं, जो कि फिलहाल सिक्किम हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश हैं. कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी के मामलों को देखते हुए माहेश्वरी परिवार के सदस्यों ने समाज सेवा के लिए चलाए जा रहे अपने ट्रस्ट के जरिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का आर्डर किया था. जिसमें से 7 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उनको प्राप्त हुए.

जौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को दिए 2 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

जौरा अस्पताल के लिए 2 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

माहेश्वरी परिवार और ट्रस्ट के सदस्यों ने जिला अस्पताल पहुंचकर सिविल सर्जन डॉ. अशोक गुप्ता और कोविड वार्ड प्रभारी डॉ. योगेश तिवारी को 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स सुपुर्द किए. साथ ही दोनों स्वास्थ्य अधिकारियों से उन्होंने ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर बातचीत भी की. इसके बाद परिवार के सदस्य जौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. यहां पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एडी शर्मा और ब्लाॅक मेडिकल ऑफिसर की मौजूदगी में 2 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कोरोना वायरस पीडितों के लिए भेंट किए. माहेश्वरी परिवार ने कहा है कि उनका परिवार और ट्रस्ट लगातार कोरोना से लड़ने के संसाधन जुटाने में लगा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details