मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना: ओलावृष्टि से हुआ फसलों का नुकसान, किसानों को मुआवजे के लिए भाजपा ने सौंपा ज्ञापन

बुधवार की देर शाम जिले में हुई ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ, जिसमें किसानों की खेत में खड़ी सरसों एवं गेहूं की फसलें बर्बाद हो गईं. भाजपा के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर कलेक्ट्रेट का घेराव किया और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को एक ज्ञापन भी सौंपा.

By

Published : Feb 28, 2019, 10:07 PM IST

किसानों को मुआवजे के लिए भाजपा ने सौंपा ज्ञापन

किसानों को मुआवजे के लिए भाजपा ने सौंपा ज्ञापन

मुरैना। बुधवार की देर शाम जिले में हुई ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ, जिसमें किसानों की खेत में खड़ी सरसों एवं गेहूं की फसलें बर्बाद हो गईं. इसके चलते भाजपा के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर कलेक्ट्रेट का घेराव किया और फसल का आकलन एवं सर्वे कर किसानों को शत-प्रतिशत राहत राशि देने की मांग की. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को एक ज्ञापन भी सौंपा.

जिले में पिछले 2 दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. ओलावृष्टि और बारिश के कारण जिले के आधा सैकड़ा से अधिक गांवों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है. इस नुकसान से किसानों को खासी दिक्कतें भी हो रही हैं.

प्रशासन ने ओलावृष्टि वाले इलाकों में नुकसान के आंकलन के लिए पटवारी, आरआई, अधिकारियों की टीमों को रवाना तो कर दिया है, लेकिन किसानों की फसल को ओलाबारी से कितने प्रतिशत नुकसान हुआ है, इसका डाटा प्रशासन के पास अभी तक नहीं है. वहीं भाजपा जिला अध्यक्ष का कहना है कि किसानों को सही मुआवजा नहीं दिया गया तो हमारी पार्टी सरकार की ईंट से ईंट बजा देगी. बता दें कि जिले में सबसे अधिक नुकसान मुंगावली, अधनपुर, बामौर, जोरा और अंबाह में हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details