मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ट्रक की टक्कर से मजदूर की मौत, दो घायल

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में ट्रक की टक्कर से एक मजदूर की मौत हो गई. वहीं दो लोग घायल हो गए. हादसे से गुस्साए स्थानीय लोगों ने ट्रक पर पथराव कर मौके पर जाम लगा दिया.

By

Published : Mar 4, 2021, 6:20 PM IST

Worker dies due to truck collision
ट्रक की टक्कर से मजदूर की मौत

मुरैना। जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र की जौरा रोड पर लापरवाही से चलाते हुए एक ट्रक चालक ने सामने से आ रहे साइकिल सवार सहित दो बाइक सवारों को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि साइकिल सवार मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाइक पर सवार दो लोग घायल हो गए. हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने ट्रक ड्राइवर को पकड़ लिया और आक्रोशित लोगों ने जोरा रोड पर जाम लगा दिया. उसके बाद ट्रक पर पथराव कर दिया. जाम की सूचना मिलते ही मौके पर एसडीएम, सीएसपी, सिविल लाइन थाना प्रभारी सहित पुलिस फोर्स पहुंच गया. परिजनों की मांग है कि मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता दी जाए और ट्रक ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई की जाए. वहीं स्थानीय विधायक ने मृतक के परिवार को 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश के बाद ग्रामीणों ने 1 घंटे बाद जाम खोला. पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

  • मजदूर की मौत

दरसअल गडौरा पुरा निवासी नीरज जाटव मुंगावली स्थित किशोरी कोल्ड स्टोर में मजदूरी करता था. रोजाना की तरह नीरज साइकिल पर सवार होकर अपने घर से कोल्ड स्टोर के लिए निकला. जब नीरज जौरा रोड स्थित महर्षि स्कूल के पास से गुजर रहा था, तभी सामने से आ रहे ट्रक क्रमांक MP06 जीए 0814 के चालक ने लापरवाही से चलाते हुए साइकिल सवार को टक्कर मार दी. साइकिल में टक्कर लगते ही नीरज के पीछे आ रही दो बाइकों को भी अपने चपेट में ले लिया, टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि साइकिल सवार नीरज की मौके पर ही मौत हो गई और बाइक पर सवार दिनेश जाटव ओर मंगललाल घायल हो गए. टक्कर मारने के बाद ट्रक चालक ने भागने का प्रयास किया, लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने ट्रक सहित चालक को भी पकड़ लिया. वहीं भीड़ ने ट्रक पर पथराव कर दिया और जौरा रोड पर पत्थर, बाइक और साइकिल रखकर जाम लगा दिया. जाम की सूचना पाकर सीएसपी, एसडीएम, सिविल लाइन थाना प्रभारी सहित लाइन का पुलिस बल मौके पर पहुंचकर जाम खुलवाने का प्रयास किया. लेकिन मृतक के परिजनों ने जाम नही खोला, उनकी मांग थी कि मृतक के परिवार को आर्थिक मदद के तौर पर 2 लाख रुपए और ट्रक चालक के खिलाफ FIR करने की मांग कर रहे थे. मौके पर पहुंचे अधिकारियों की समझाइश के बाद एक घंटे बाद जाम खोला. सिविल लाइन थाना पुलिस ने ट्रक को जब्त कर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

  • विधायक ने सहायता देने की घोषणा की

जौरा रोड पर जाम की सूचना मिलने के बाद सुमावली विधायक अजब सिंह कुशवाह ने अपने प्रतिनिधि मनोज यादव को भेजा, जहां प्रतिनिधि ने मृतक के परिजनों को विधायक की तरफ से 10 हजार रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. वहीं प्रशासन ने रेड क्रॉस की तरफ से मृतक के परिजनों को 10 हजार रुपए की अर्थिक मदद देने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details