मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बाबा के साथ मारपीट का मामला, क्षत्रिय समाज ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

मुरैना के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में बीते दिनों हुए विवाद में आरोपियों ने पीड़ित पर ही दलित उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है. इसी को लेकर क्षत्रिय समाज ने एसपी को ज्ञापन दिया है.

By

Published : Jul 16, 2020, 4:23 PM IST

Kshatriya society submitted memorandum to SP
बाबा के साथ मारपीट का मामला

मुरैना।सोगरिया पुरा गांव में मंदिर निर्माण को लेकर हुए विवाद का मामला तूल पकड़ रहा है, अब क्षत्रिय समाज ने एएसपी हंसराज सिंह को ज्ञापन सौंपा है. समाज के लोगों का कहना है कि मंदिर बनवाने वाले बाबा के खिलाफ आरोपियों ने झूठा मामला दर कराया है.

मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सागोरिया पुरा गांव का है, जहां मंदिर निर्माण करने को लेकर दो दिन पहले कुछ लोगों में विवाद हो गया था. इसे लेकर एक पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने दलित उत्पीड़न की धाराओं में मामला दर्ज किया था. वहीं अब क्षत्रिय समाज के लोगों ने भी एएसपी हंसराज सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. क्षत्रिय समाज का कहना है, मंदिर का निर्माण कराने वाले बााबा के खिलाफ ही आरोपियों ने झूठा प्रकरण दर्ज करवाया है.

सिद्दनगर निवासी बाबा हरिओम सिंह सिकरवार का निबी रोड पर माता वेयरहाउस के पास दौजीपुरा में एक प्लाट है, जिसमें हरिओम बाबा मंदिर और अपने रहने के लिए निर्माण करा रहा था. 14 जुलाई को सगोरिया पुरा के सरपंच सुरेश जाटव ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर बाबा और उसके परिवार पर हमला कर दिया, जिसमें बाबा सहित उनके परिवार के लोग घायल हो गए, जिनका इलाज चल रहा था. सरपंच ने बाबा और उसके परिवार पर दलित उत्पीड़न की शिकायत करते हुए पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया था. जिसको लेकर क्षत्रिय समाज के आधा सैकड़ा लोग एकत्रित होकर एसपी ऑफिस पहुंचे. सभी ने कार्रवाई की मांग को लेकर एएसपी हंसराज सिंह को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में मांग की है कि प्रकरण में उचित जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और बाबा को न्याय मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details