मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

57 साल की उम्र में दूर की तन्हाई, 49 साल के अधेड़ से शादी कर दो बेटियों के साथ हुई विदा

मुरैना की कैलारस तहसील में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 49 साल के मोहरपाल ने 57 साल की सलेमा के साथ जिंदगी बिताने का फैसला किया और यहीं पर दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गये.

By

Published : Jun 29, 2019, 8:28 PM IST

49 साल के मोहरपाल ने 57 साल की सलेमा से की शादी

मुरैना। कहते हैं प्यार की कोई उम्र नहीं होती और हर उम्र में प्यार की जरूरत होती है, लेकिन कई बार तन्हाई भी प्यार की वजह बन जाती है. इसी तन्हाई ने उम्र और धर्म की दीवार को भी गिरा दिया और 49 साल के मोहरपाल ने आठ साल बड़ी सलेमा के साथ जिंदगी बिताने का फैसला किया. दोनों ने कैलारस तहसील क्षेत्र में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आयोजित विवाह समारोह में शादी कर ली. इस दौरान 33 अन्य जोड़ों का विवाह कराया गया.

49 साल के मोहरपाल ने 57 साल की सलेमा से की शादी

मोहरपाल की पत्नी 11 साल पहले बीमारी से चल बसी थी, जबकि सलेमा के पति की भी मौत बहुत पहले हो गई थी. सलेमा के 4 बच्चे थे, जिनमें से 2 की शादी हो चुकी है, अब दो बेटियां हैं, जिनकी जिम्मेदारी मोहरपाल उठाएगा. वहीं मोहरपाल का भी एक बेटा है, जो अपने मामा के पास रहता है.

मुरैना कलेक्टर प्रियंका दास ने कहा कि चंबल में बदलाव की बयार चल रही है. पहले समाज में इन चीजों को लेकर काफी अंधविश्वास था, पर अब धीरे-धीरे ग्रामीण इलाकों में भी पुनर्विवाह को मान्यता मिल रही है. जिसका असर है कि ग्रामीण इलाकों में इस तरह की शादियां देखने को मिल रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details