मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बादल की गड़गड़ाहट और बारिश के साथ गिरे ओले,किसानों की बढ़ाई चिंता

मौसम विभाग ने अंदेशा जताया है कि आगामी दो-तीन दिन और इसी तरह का मौसम रहेगा. जिसकी वजह से अंचल के किसानों की चिंता बढ़ा दी है, बारिश की वजह से अंचल के मौसम में 2 डिग्री की गिरावट आई है. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दिनों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई है खेत में खड़ी पकी फसल ने किसानों को चिंता में डाल दिया है

By

Published : Mar 5, 2020, 2:06 AM IST

2 degree drop in weather
बारिश के साथ गिरे ओले

मुरैना। जिले में फिर एक बार मौसम ने पलटा मारा है, सुबह से ही अंचल में बादल छा गए और बारिश के साथ ओले गिरे साथ ही बादलों की गड़गड़ाहट के साथ सुमावली, जौरा के कुछ क्षेत्र व बानमौर के कुछ गांवों में चने के आकार के ओले भी गिरे, हालांकि ओलावृष्टि से अधिक नुकसान की खबर नहीं आई है, किसानों के मुताबिक बारिश की वजह से खेतों में खड़ी पकी हुई सरसों की फसल को जरूर तब नुकसान होगा जब तेज धूप निकलेगी.

बारिश के साथ गिरे ओले

उल्लेखनीय है कि मुरैना जिले का मौसम कल तक साफ था लेकिन सुबह लोगों को आसमान पर काले घने बादल दिखाई दिए और थोड़ी ही देर में रिमझिम बारिश होने लगी. वहीं सुमावली कस्बे सहित आसपास के निटहेरा, हथरिया सहित करीब आधा दर्जन गावों में बारिश के साथ चने के आकार के ओले गिरे. इसके साथ जौरा क्षेत्र के निरार, टिकटौली दूमदार सहित कई गांवों में भी चने के आकार के ओले गिरे हैं.

वहीं मौसम विभाग के अनुसार अभी आगामी दो-तीन दिन और मौसम खराब रहेगा. मौसम वैज्ञानिक बारिश के साथ ओले गिरने की बात कह रहे हैं. इस बारिश व ओले से भले ही फसल पर ज्यादा नुकसान नहीं हुआ हो लेकिन मौसम की वजह से अंचल के किसानों की नींद उड़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details