मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सड़क पर सड़क बनाकर किया जा रहा अरबों रुपए बर्बाद, सरकारी खजाने का हो रहा दुरुपयोग

By

Published : Jul 5, 2019, 3:29 PM IST

सरकार के खजाने का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है. इसका ताजा उदाहरण है मुरैना से भिंड जाने वाली सड़क, जिस पर सीसी रोड का निर्माण किया गया है, जबकि इस सड़क की गुणवत्ता को लेकर कोई शिकायत नहीं थी.

सरकारी खजाने का जमकर हुआ दुरुपयोग

मुरैना। मुरैना से भिंड जाने वाली 110 किलोमीटर लंबी सड़क पर सीसी रोड का निर्माण किया जा रहा है. सड़क पर सड़क बनाकर सरकार के अरबों रुपए बर्बाद किए जा रहे हैं, लेकिन शासन-प्रशासन के अधिकारी और मंत्रियों के संज्ञान में होने के बावजूद भी सरकारी खजाने के दुरुपयोग को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है.

हैरानी की बात ये है कि है ना तो सड़क का चौड़ीकरण किया गया है और न ही पुरानी सड़क को खोदकर नई सड़क के हिसाब से उसका बेस तैयार किया गया है, बल्कि पहले से जितनी चौड़ी सड़क थी, उससे भी कम चौड़ाई में सड़क पर सीमेंट और कंक्रीट वाली सड़क का निर्माण कर दिया गया है.

सरकारी खजाने का जमकर दुरुपयोग

मुरैना से भिंड जाने वाली 110 किलोमीटर लंबी सड़क बीजेपी के शासनकाल में 2 साल पहले बनी थी. वर्तमान समय में वह अच्छी गुणवत्ता वाली और यात्रा के समय आरामदायक सड़कों में गिनी जाने वाली जिले की एकमात्र सड़क मानी जाती थी, लेकिन वर्तमान में इस सड़क को डामरीकरण के बजाय अब सीमेंट कंक्रीट वाली बनाया जा रहा है, जिस पर सरकार के अरबों रुपए खर्च हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details