मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महिला SDO ने रेत का अवैध उत्खनन कर रही JCB को किया जब्त

By

Published : Jun 4, 2021, 8:27 AM IST

एसडीओ श्रद्धा पांढरे ने बीते कुछ दिनों में 2 दर्जन से अधिक रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली और दो ट्रक जब्त किए हैं. एसडीओ पर इस कार्रवाई को दौरान तीन बार फायरिंग भी हो चुकी है. बृहस्पतिवार को भी एसडीओ ने एक जेसीबी को जब्त किया है.

SDO Shraddha Pandre
एसडीओ श्रद्धा पांढरे

मुरैना। वन विभाग की एसडीओ श्रद्धा पांढरे की रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. यही वजह है कि लगभग 2 दर्जन से अधिक रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली और दो ट्रक वन विभाग ने जब्त किए हैं. इस पूरी कार्रवाई में अभी तक दबंग महिला एसडीओ पर चार बार रेत माफिया हमला कर चुके हैं, जिसमें तीन बार उनपर फायरिंग हुई और एक बार उनको ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास भी किया गया.

रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई

हमलों के बाद भी जारी है एसडीओ की कार्रवाई
एसडीओ श्रद्धा पांढरे ने अपने ऊपर हुए हमलों के बाद भी कार्रवाई नहीं रोकी है, बृहस्पतिवार को मुखबीर की सूचना पर चंबल नदी के राजघाट पर दबिश दी तो रेत का उत्खनन कर रही जेसीबी मशीन और टेक्टर ट्रॉली चालक उन्हें देख भागने लगे. टीम ने पीछा कर कुछ दूरी से रेत का उत्खनन कर रही जेसीबी को पकड़ लिया. इसके साथ ही आरोपी चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है. मामले में अन्य की आरोपियों की तलाश जारी है.

जेसीबी को किया जब्त
वन विभाग की टीम ने जेसीबी को जब्त कर वन डिपो भेज दिया है. वहीं, आरोपी चालक के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया है. बता दें कि एसडीओ श्रद्धा पांढरे को सूचना मिली कि जेसीबी मशीन द्वारा अवैध रेत का उत्खनन किया जा रहा है. इसी सूचना पर एसडीओ ने अपनी टीम के साथ चंबल नदी पर दबिश दी, तो रेत माफियाओं में खलबली मच गई. टीम ने जेसीबी मशीन का पीछा करते हुए मसूदपुर गांव के पास ड्राइवर सहित मशीन को जब्त कर लिया. पांढरे इससे पहले भी कई कार्रवाइयों को अंजाम दे चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details