मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खाद्य विभाग ने पनीर बनाने वाली दो फैक्ट्रियों पर मारा छापा, सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे

खाद्य विभाग की टीम ने मुरैना के महाराजपुर इलाके में दो पनीर और दूध बनाने वाली फैक्ट्रियों पर कार्रवाई की है.

By

Published : Nov 13, 2020, 10:09 PM IST

Food department action
खाद्य विभाग की कार्रवाई

मुरैना। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा मिलावटखोरों पर कार्रवाई के निर्देशों के बाद जिला प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है. जिसके तहत 2 दिन से खाद्य पदार्थों में की जा रही मिलावट को रोकने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है. शुक्रवार को महाराजपुर रोड स्थित दो पनीर बनाने वाली फैक्ट्रियों पर खाद्य विभाग की टीम पहुंची. जहां दूध, पनीर और मौके पर मिले केमिकल के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं.

खाद्य विभाग की कार्रवाई

दो भाइयों द्वारा चलाई जा रही पनीर बनाने की इन फैक्ट्रियों पर बड़ी मात्रा में रिफाइंड ऑयल, दूध बनाने का पाउडर और 2 क्विंटल से अधिक तैयार पनीर बरामद किया गया है. इस कार्रवाई में खाद्य निरीक्षक अवनीश गुप्ता, खाद्य निरीक्षक रेखा सोनी और सुनील परिहार ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है.

सबसे पहले कोलंबा कस्बे में संचालित पनीर की फैक्ट्री पर कार्रवाई की गई थी. जहां लगभग 21 लाख रुपए के सिंथेटिक दूध और पनीर बनाने के केमिकल पाए गए थे. इसी कड़ी में खाद्य विभाग के अलग-अलग टीमों ने शहर में कई जगह कार्रवाई की. जिसमें पनीर बनाने की फैक्ट्री के अलावा मिठाई की दुकानों पर भी सैंपल लिए. ये कार्रवाई त्योहार के सीजन के मद्देनजर की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details