मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खाद्य विभाग के छापे में मिला 36 हजार लीटर 'सफेद जहर'

प्रशासन ने पोरसा तहसील की 2 डेयरियों और 2 चिलर प्लांट पर छापा मारा है. विभाग को इस दौरान 36 हजार लीटर से अधिक दूध मिला है और बरामद दूध का सैंपल लेकर उसे जांच के लिए राजधानी भोपाल भेज दिया है.

By

Published : Apr 2, 2021, 2:19 AM IST

Updated : Apr 2, 2021, 8:39 AM IST

Department raid
विभाग का छापा

मुरैना। जिले में एंटी माफिया अभियान के तहत गुरुवार को जिला खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने पोरसा तहसील की 2 डेयरियों और 2 चिलर प्लांट पर छापा मारा है. विभाग को इस दौरान 36 हजार लीटर से अधिक दूध मिला है और बरामद दूध का सैंपल लेकर उसे जांच के लिए राजधानी भोपाल भेज दिया है.

मिलावटी दूध को लेकर छापा

जिले में अक्सर दूध में मिलावट करने को लेकर शिकायतें मिलती रहती हैं. यह शिकायतें अधिकांश त्योहारों के आस-पास देखने को मिलती हैं, इसे देखते हुए प्रशासन ने यह कार्रवाई की है. खाद्य सुरक्षा अधिकारी धर्मेंद्र जैन के मुताबिक, पोरसा तहसील में भिंड रोड पर संचालित दूध डेयरियों और चिलर सेंटरों की लंबे समय से शिकायतें जिला मुख्यालय पर पहुंच रही थी, जिसे लेकर यह कार्रवाई हुई है. वहीं, जिले के ग्रामीण इलाकों से जमा दूध दूसरे राज्यों में भी भेजा जाता है. दूध के भंडारण के लिए कई जगहों पर चिलर प्लांट लगाए गए हैं.

महाकालेश्वर मंदिर के बाहर स्थित रेस्टोरेंट्स पर खाद्य विभाग का छापा

कार्रवाई में मौजूद अधिकारी

जिला प्रशासन की इस कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी के अलावा पोरसा तहसीलदार नरेश शर्मा, नायब तहसीलदार जंडेल सिंह तोमर, खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल परिहार, रेखा सोनी, महेंद्र सिंह सिरोही शामिल थे.

कहां से कितना दूध बरामद

प्रशासन की छापेमारी के दौरान मां पार्वती डेयरी पर 10 हजार लीटर दूध मिला है, वीआरएस फूड लिमिटेड चिलिंग सेंटर पर 17 हजार लीटर, जय बजरंग डेयरी पर 1000 लीटर, कामतानाथ मिल्क सप्लायर पर लगभग 8 हजार लीटर दूध मिला है.

Last Updated : Apr 2, 2021, 8:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details