मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना में खाद्य विभाग की कार्रवाई, 26 हजार लीटर मिलावटी दूध जब्त

By

Published : Apr 10, 2021, 7:09 AM IST

मुरैना के अम्बाह और पोरसा तहसील में खाद्य विभाग ने 3 दूध डेयरियों में छापेमार कार्रवाई की है. जहां से बड़ी मात्रा में मिलावटी दूध जब्त किया गया है. जिसका नमूना लेकर जांच के लिए भोपाल लैब भेजा गया है.

Action of Food Department in Morena, 26 thousand liters adulterated milk
मुरैना में खाद्य विभाग की कार्रवाई, मिला 26 हजार लीटर मिलावटी दूध

मुरैना। जिले के अम्बाह और पोरसा तहसील में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने 3 दूध डेयरी और दूध सप्लायरों के यहां छापामार कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में टीम को भारी मात्रा में मिलावटी दूध जब्त किया, टीम ने इस दूध के सैम्पल लेकर जांच के लिए भोपाल लेब भेज दिए हैं. रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

  • मिलावटी दूध की बड़ी खेप बरामद

दरअसल मुरैना में मिलावट खोरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने सबसे पहले पोरसा तहसील के महुआ रोड पर रछेड़ गांव के दूध सप्लायर नीरज मिश्रा के यहां छापामार कार्रवाई की, जहां दूध लेकर जा रही एक मिनी लोडिंग वाहन को टीम ने पकड़ा. इस लोडिंग वाहन में 600 लीटर से अधिक दूध को अम्बाह की तरफ ले जाया जा रहा था. खाद्य विभाग की टीम ने मौके पर ही दूध के सैम्पल लिए, इसके बाद टीम पोरसा के जौटई गांव पहुंची. जहां रामप्रकाश शर्मा की दूध डेयरी पर छापामार कार्रवाई की गई, यहां से करीब 800 लीटर मिलावटी दूध मिला.

नकली दूध बनाने वाले चार लोगों पर मामला दर्ज

वहीं अम्बाह के वित्त का पुरा गांव पहुंची, जहां जय बजरंग दूध डेयरी से 12 हजार लीटर दूध मिला, टीम ने यहां भी दूध के सैम्पल लिए गए हैं. खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी धर्मेन्द्र जैन के अनुसार दूध सैम्पलों को जांच के लिए भोपाल लैब भेजें जाएंगे. वहीं रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details