मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले 200 दुकानदारों पर FIR, 45 बाइक सवारों पर चलानी कार्रवाई

By

Published : May 29, 2020, 7:04 PM IST

मुरैना पुलिस प्रशासन को लगातार शिकायत मिल रही थी कि बाजार में दुकानदार नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. जिसको देखते हुए शुक्रवार को पुलिस ने 200 से अधिक दुकानदारों पर नियमों का पालन नहीं करने को लेकर मामला दर्ज किया. मास्क नहीं पहनने पर 45 बाइक सवारों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई.

Police administration strict during corona crisis
लॉकडाउन में मुरैना पुलिस सख्त

मुरैना। मुरैना में पुलिस ने अभियान चलाकर शुक्रवार को जिले में 200 से अधिक व्यापारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. दरअसल कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन 4.0 में बाजार को कुछ शर्तों के साथ खोलने की छूट दी गई थी, लेकिन व्यापारियों द्वारा किसी तरह के नियम का पालन नहीं किया जा रहा है. इसी शिकायत पर पुलिस ने पूरे शहर में अभियान चलाया और दुकानदारों की वीडियोग्राफी कराई गई. जिसके बाद 200 से अधिक दुकानदारों पर आईपीसी की धारा 188 और पब्लिक हेल्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है.

लॉकडाउन में मुरैना पुलिस सख्त

वहीं एमएस रोड पर बिना मास्क पहने हुए बाइक चला रहे 45 बाइक सवारों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई. पुलिस अधिकारियों को पिछले कुछ दिनों से शिकायत मिल रही थी कि बाजार में दुकानदार बिना मास्क के बैठ रहे हैं और सड़क पर बिना मास्क के लोग वाहन चला रहे हैं. इस लापरवाही को देखते हुए एएसपी हंसराज सिंह, सीएसपी सुधीर सिंह कुशवाह ने शहर के थानों के टीआई सहित फोर्स के साथ बाजार में भ्रमण पर निकले.

लॉकडाउन में मुरैना पुलिस सख्त
लॉकडाउन में मुरैना पुलिस सख्त

वहीं इस मामले में अधिकांश दुकानदार बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं, तो उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया. इसके साथ ही एमएस रोड पर ओवरब्रिज चौराहे पर पॉइंट लगाकर बिना मास्क पहने हुए 45 बाइक सवारों के खिलाफ चलानी कार्रवाई की गई. प्रशासन ने सभी को आगे से घर से ही मास्क पहनने की हिदायत भी दी.

लॉकडाउन में मुरैना पुलिस सख्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details