मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पिता-पुत्र ने तोड़ा बिजली का पोल, विभाग ने दर्ज कराया मामला

मुरैना जिले में एक पिता-पुत्र ने बिजली के खंबे को हथोड़े से गिरा दिया. मामले को लेकर जब एक वीडियो सामने आया तो विद्युत विभाग ने मामला दर्ज कराया है.

By

Published : May 14, 2020, 10:18 PM IST

Father and son broke the power pole in morena
पिता-पुत्र ने तोड़ा बिजली का पोल

मुरैना।पोरसा थाना क्षेत्र की अटेर रोड पर तेल मिल के पास 10 मई को आई आंधी में एक बिजली का खंबा गिर जाने की सूचना मिली थी. इसकी जानकारी मिलने पर जब विभाग का अमला पहुंचा, तो शक हुआ कि ये पोल आंधी से नहीं बल्कि किसी और नजह से गिरा है. जिसके बाद मामले की जांच की गई, तो पता चला कि ये पोल आंधी से नहीं बल्कि बिजली के पोल के पास ही रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने बेटे के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि पिता-पुत्र की इस हरकत को एक अन्य व्यक्ति ने कैमरे में कैद कर लिया था. जिसके चलते उनकी पोल खुल गई.

बता दें कि 10 मई की शाम को तेज आंधी आई थी, जिससे जिले भर में 1200 के करीब बिजली पोल गिर गए थे. इसी क्रम में विद्युत वितरण कंपनी को सूचना मिली की पोरसा कस्बे की अटेर रोड स्थित तेल मिल के पास एक 11 केवी लाइन का पोल आंधी में गिर गया है. जब इस मामले की जांच की गई तो एक वीडियो सामने आया, जिसमें पास में ही रहने वाले संतोष कुमार व उसके पिता रनछोर प्रसाद ने बिजली के पोल को हथौड़े से तोड़ा था. आंधी की आड़ में यह इसलिए किया गया कि संतोष के घर के पास ही 33 केवी की लाइन निकली हुई है. उसके एक ओर प्लॉट पर 11 केवी की लाइन निकल रही थी, जिससे उन्हें परेशानी हो रही थी. पिता पुत्र ने सोचा कि बिजली पोल गिराने से ये लाइन हट जाएगी, लेकिन बिजली पोल को तोड़ने के दौरान वीडियो में दोनों पिता-पुत्र बिजली के पोल को तोड़ते हुए कैद हो गए. जिसके बाद विद्युत वितरण कंपनी की शिकायत पर पोरसा थाना पुलिस ने पिता-पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details