मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महंगाई के विरोध में किसानों का प्रदर्शन, सड़क पर गैस सिलेंडर रखकर किया विरोध

मुरैना के कैलारस में महंगाई को लेकर किसान संगठनों ने प्रदर्शन किया. बढ़ती महंगाई के विरोध में सड़क पर गैस सिलेंडर रखकर विरोध किया गया.

By

Published : Jul 8, 2021, 10:56 PM IST

महंगाई के विरोध में किसानों का प्रदर्शन
महंगाई के विरोध में किसानों का प्रदर्शन

मुरैना। कैलारस में संयुक्त किसान मोर्चा और अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया गया. किसान संगठनों ने गैस सिलेंडर रखकर रसोई गैस के बढ़ते दामों का विरोध किया. साथ ही राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर 7 महीने से जारी किसान आंदोलन का भी समर्थन किया.

महंगाई के विरोध में प्रदर्शन

विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा है कि बढ़ती महंगाई ने लोगों की जीना मुश्किल कर दिया है. पेट्रोल-डीजल, खाद्य तेल सहित सभी वस्तुओं पर 42% महंगाई बढ़ी है. किसान संगठनों ने आरोप लगाया कि केन्द्र और राज्य सरकार कॉर्पोरेट्स के लिए काम कर रहे हैं. आम जनता से उनका कोई लेना-देना नहीं है, इस कारण जनता को सड़क पर उतरकर विरोध करना पड़ रहा है.

वैक्सीनेशन का जुनून: भारी बारिश के बीच घंटों लाइन में खड़े रहे लोग, वैक्सीन लगवाकर ही गए घर

किसान आंदोलन का किया समर्थन

आंदोलन कर रहे किसान संगठनों ने केन्द्र सरकार पर किसानों की बात नहीं सुनने का आरोप लगाया. किसानों ने आरोप लगाया कि सरकार हठधर्मिता के चलते तीनों कृषि विरोधी काले कानूनों को वापस लेने के लिए तैयार नहीं है. इसी के विरोध में किसानों ने आंदोलन का आह्वान किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details