मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमपी बोर्ड परीक्षा के पहले दिन फर्जी छात्र गिरफ्तार, भाई की जगह देने गया था 12वीं का एग्जाम

एमपी बोर्ड की परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो चुकी हैं. बानमोर स्थित परीक्षा केंद्र पर एक छात्र अपने भाई के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा गया. जिसके खिलाफ परीक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Mar 3, 2020, 5:25 PM IST

Fake student arrested for 12th examination
12वीं की परीक्षा देते फर्जी छात्र गिरफ्तार

मुरैना। शासन के तमाम प्रयास और इंतजाम के बावजूद भी नकल करने वाले छात्र अपने मंसूबों को अंजाम देने से पीछे नहीं हट रहे हैं. बानमोर स्थित परीक्षा केंद्र पर एक छात्र अपने भाई के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है. फर्जी छात्र को प्रशासन ने पुलिस के हवाले कर किया गया. छात्र पर परीक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.

12वीं की परीक्षा देते फर्जी छात्र गिरफ्तार

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित कक्षा 12वीं की परीक्षा के पहले एग्जाम के दौरान एक फर्जी छात्र पकड़ा गया. जबकि सात नकल प्रकरण बनाए गए हैं. साथ ही 944 छात्र परीक्षा से अनुपस्थित रहे.

सोमवार को कक्षा 12वीं की हिंदी विषय की परीक्षा थी, जिसमें कुल 19 हजार 637 छात्रों में से 18 हजार 633 छात्र ही उपस्थित रहे, जबकि 944 छात्र अनुपस्थित पाए गए. इसके अलावा 60 छात्र ऐसे थे, जिनकी परीक्षा आवेदन माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा निरस्थ कर दी गई है. इसलिए ये छात्र 12वीं की परीक्षा से इस साल वंचित रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details