मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पूर्व सैनिक संघ और सामाजिक संस्थाओं ने दी कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि

मुरैना जिले में कारगिल दिवस के मौके पर सामाजिक संस्था और पूर्व सैनिक संघ ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. साथ ही पूर्व सैनिक और एक वर्तमान सैनिक का सम्मान किया.

By

Published : Jul 26, 2020, 10:07 PM IST

Ex-servicemen union and social organizations reached martyr memorial, paid tribute to Kargil martyrs
शहीदों को श्रद्धांजलि

मुरैना। कारगिल दिवस के अवसर पर भूतपूर्व सैनिक संघ और सामाजिक सेवा संस्थान ने शहीद स्मारक पहुंचकर न केवल शहीदों को श्रद्धांजलि दी, बल्कि जिले के ऐसे सैनिक जिन्होंने कारगिल युद्ध में हिस्सा लिया था, उन्हें भी सम्मानित किया. इस अवसर पर तीन भूतपूर्व सैनिक और एक वर्तमान सैनिक को सम्मानित कर कारगिल के शहीदों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई.


सेकंड राजपूताना राइफल्स के जवान और कारगिल युद्ध में पूरे 2 माह 3 सप्ताह तक कारगिल सेक्टर में रहकर ऑपरेशन विजय को अंजाम देने वाले सैनिक राजू सिंह सिकरवार में बताया कि ऑपरेशन विजय के 21 साल पूरे होने पर आज हम शहीदों को श्रद्धांजलि तो दे रहे हैं, लेकिन यह तभी वास्तविक रुप से श्रद्धांजलि मानी जाएगी, जब हम ऐसे शहीद सैनिकों के परिवारों के सुख दुख के साथी बनेंगे. हम सब को चाहिए कि ऐसे शहीदों के परिवारों के घर जाएं और उनकी पारिवारिक दशा से रूबरू होकर उनकी आवश्यकता के मुताबिक मदद करें.


भूतपूर्व सैनिक संघ के अध्यक्ष विजय सिंह परमार ने कारगिल युद्ध में भाग लेने वाले जिले के तीन भूतपूर्व सैनिक और एक वर्तमान सैनिक को शहीद स्मारक पर पुष्प हार और श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया. वहीं शहीद स्मारक पर पुष्प माला चढ़ाकर शहीद सैनिकों को सम्मान देते हुए श्रद्धासुमन भेंट किए. इस अवसर पर भूतपूर्व सैनिक संघ के अलावा अन्य सामाजिक कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details