मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

11 हजार बकायादारों पर कार्रवाई की तैयारी में बिजली विभाग, अनोखे तरीके से बिल करेगी वसूल

मुरैना शहर में 11 हजार ऐसे बकायेदार है जिनपर बिजली विभाग का 16 करोड़ रुपया बकाया है. इन बकायेदारों पर विभाग अलग-अलग तरीके से बिल वसूलने का प्रयास करेगी.

बकायादारों पर कार्रवाई की तैयारी में बिजली विभाग

By

Published : Aug 16, 2019, 2:52 PM IST

मुरैना। बिजली विभाग अब 11 हजार बड़े बकायेदारों पर सख्त कार्रवाई करने का मन बना रही है. इन बकायेदारों पर विभाग का 16 करोड़ रुपया बकाया है. बकायेदारों से वसूलने के लिए विभाग कई मोर्चों पर काम कर रही है. इस के बावजूद भी अगर बकायेदारों बिजली बिल का भुगतान नहीं किया, तो फिर बिजली विभाग भू-राजस्व की धारा के अंतर्गत कुर्की की कार्रवाई करेंगी.

बकायादारों पर कार्रवाई की तैयारी में बिजली विभाग


विभाग सबसे पहले समझाइश देकर बकायेदारों से बिल जमा करने के लिए कहेगी. इसके बाद उन बकायादारों के फोन पर एसएमएस करके बिल जमा करने को कहा जाएगा. इसके बावजूद भी उपभोक्ता बिलजी बिल का भुगतान नहीं करते है तो विभाग उनका कनेक्शन काटकर घर पर गार्ड तैनात करेंगी. जिसके बाद बकायेदारों के घर जाकर बिजली कंपनी घर के सामने बैंड बाजा बजवाएगी, और शहर में विभिन्न स्थानों पर बकायेदारों के नाम वाले होर्डिंग्स लगवाए जाएंगे. इसके बावजूद बकायादार बकाया राशि जमा नही करता है. तो फिर बिजली कंपनी भू-राजस्व की धारा के अंतर्गत कुर्की की कार्रवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details