मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 16, 2019, 6:08 PM IST

Updated : Nov 16, 2019, 8:07 PM IST

ETV Bharat / state

पगारा बांध का हजारों लीटर पानी रोज हो रहा बर्बाद, अधिकारी बेपरवाह

मुरैना के जौरा कस्बे समेत 2 दर्जन से अधिक गांव को उम्मीदों के मुताबिक पीने का शुद्ध पानी नहीं मिल पा रहा है. जबकि सरकार ने इसके लिए लगभग 78 लाख रुपए की लागत से पगारा बांध पर फिल्टर प्लांट बनाकर तैयार किया है.

हजारों लीटर पानी हो रहा बर्बाद

मुरैना। जिले के जौरा कस्बे समेत 2 दर्जन से अधिक गांव के ग्रामीणों को पीने का शुद्ध पानी नहीं मिल पा रहा है. जबकि सरकार ने इसके लिए लगभग 78 लाख रुपए की लागत से पगारा बांध पर फिल्टर प्लांट बनाकर तैयार कर दिया गया है.

पगारा बांध का हजारों लीटर पानी रोज हो रहा बर्बाद

नहीं मिल रहा शुद्ध पानी
3 साल पहले प्रदेश सरकार ने जौरा कस्बे समेत आसपास के लगभग दो दर्जन गांवों के लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए नरेला समूह ग्राम जल प्रदाय योजना के तहत पगारा बांध पर फिल्टर प्लांट का निर्माण कराया था.बांध पर लगे फिल्टर प्लांट के जरिए कुछ गांवों में पानी मिलना भी शुरू हो चुका है, लेकिन अभी तक कस्बे के बड़े भाग में फिल्टर पानी नहीं मिल पा रहा है.

कई जगहों पर टूटी पाइपलाइन
बताया जा रहा है कि फिल्टर प्लांट की पाइप लाइन कई जगहों पर टूट चुकी है, कई जगहों पर पाइप लाइन में लगे वॉल्ब चोरी हो गए हैं. जिससे हर दिन हजारों लीटर शुद्ध पानी लीकेज हो रहा है, हैरानी की बात ये है कि प्लांट के कर्मचारियों और अधिकारियों को पाइप लाइन के लीकेज होने की जानकारी भी नहीं है.

Last Updated : Nov 16, 2019, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details