मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भू- माफियाओं के खिलाफ सख्त जिला प्रशासन, करोड़ों की जमीन को करवाया अतिक्रमण मुक्त

मुरैना जिले में पिछले 15 दिनों से भू- माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी है. जिसके तहत अब तक 20 करोड़ से अधिक की शासकीय जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया है.

By

Published : Jan 3, 2020, 9:45 PM IST

District administration strict against land mafia
भू माफियाओं के खिलाफ जिला प्रशासन सख्त

मुरैना। जिले में पिछले 15 दिनों से भू- माफियाओं के खिलाफ लगातार अभियान जारी है. इस अभियान में जिला प्रशासन ने अभी तक 20 करोड़ से अधिक की शासकीय जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा लिया है. प्रशासन ने अवैध रूप से कॉलोनी डेवलप कर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वालों पर भी कार्रवाई शुरू की है.

भू माफियाओं के खिलाफ जिला प्रशासन सख्त

इस पूरे मामले में जिले से सौ से अधिक भू- माफियाओं को सूचीबद्ध किया गया है, जिसमें कई ऐसे नाम हैं, जो पहले भी सामने आते रहे हैं. इन सभी के खिलाफ जिला प्रशासन सख्त कार्रवाई करने का मन बना रहा है.

बिना डायवर्सन और बिना जमीन के कागजात के कई भू- माफिया लोगों को प्लॉट बेचने का गोरखधंधा चल रहा है. जिस पर जिला प्रशासन ने एक्शन लेते शासकीय जमीनों को अतिक्रमण मुक्त कराया है. इनमें से 12 फुटा हनुमान मंदिर, भौडेरी में महादेव मंदिर से लगी शासकीय जमीन, बानमौर सहित जिले के शासकीय जमीन प्रशासन ने मुक्त कराई है. वहीं बिना लाइसेंस और डायवर्सन के कॉलोनी काटने वालों पर भी प्रशासन कार्रवाई कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details