मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Dev Rathore Murder गुस्साए परिजनों ने किया चक्का जाम, आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग

By

Published : Jan 9, 2023, 4:55 PM IST

Updated : Jan 9, 2023, 10:09 PM IST

मुरैना में बीती शाम एक कोचिंग से घर लौट रहे छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहीं घटना के बाद सोमवार को परिजनों ने चक्काजाम कर दिया. पुलिस ने परिजनों को समझाइश देकर यातायात बहाल कराया है. पुलिस ने आरोपी पर 10 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया है.

morena family block road in morena
परिजनों ने चक्का जाम किया

गुस्साए परिजनों ने किया चक्का जाम

मुरैना।रविवार की देर शाम को नेशनल हाइवे-44 पर अम्बाह बायपास के पास कोचिंग पढ़कर घर लौट रहे एक छात्र की बाइक सवार दो लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या की घटना के बाद तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए सोमवार सुबह पोस्टमार्टम के दौरान काफी पुलिस बल तैनात रहा. छात्र के पोस्टमार्टम के बाद मृतक के परिजनों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया. परिजनों की मांग थी, इस हत्याकांड के दोनों आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाया जाए. वहीं जाम की खबर मिलते ही शहर के तीनों थानों से पुलिसबल के साथ अधिकारी मौके पर पहुंच गए. अधिकारियों की समझाइश के बाद परिजनों का गुस्सा शांत हुआ और अपने घरों को लौट गए. बताया जा रहा है कि चक्काजाम लगभग आधा घंटे लगा रहा. जिससे हाइवे के दोनों तरफ के वाहनों कि लम्बी कतार लग गई. पुलिस ने इस मामले में देर रात को ही बदमाशों की पहचान कर एक नामजद आरोपी भूरा गुर्जर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. वहीं पुलिस अधीक्षक ने फरार आरोपी पर 10 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया है. हत्या करने कि वजह आरोपी ने मृतक के पिता कि दुकान से उधार सामान लिया था, जिसको लेकर विवाद बताया जा रहा है.

परिजनों ने चक्का जाम किया

सीसीटीवी के जरिए आरोपियों की मिली जानकारी: जानकारी के अनुसार रविवार की रात करीब 8 बजे करीब 17 वर्षीय 12वीं क्लास का छात्र देव राठौर अपने पिता कि दुकान से होकर साइकल से सेलटेक्स स्थित घर जा रहा था. तभी नेशनल हाइवे-44 पर स्थित अम्बाह बायपास चौराहे पर बाइक सवार दो बदमाशों ने कट्टे से उसको गोली मार दी. गोली छात्र के सिर में लगी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. पुलिस अधीक्षक ने इस घटना को चुनौती के रूप में लेते हुए आरोपियों की तलाश में एक टीम लगा दी थी. एसपी आशुतोष बागरी के निर्देश पर सिविल लाइन थाना प्रभारी प्रवीण सिंह चौहान ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी. हालांकि शरुआत में पुलिस को आरोपियों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. मृतक के परिजन भी कुछ बता नहीं पा रहे थे. थाना प्रभारी ने इलाके में लगे CCTV कैमरे खंगाले तो आरोपियों के बारे में महत्वपूर्ण क्लू हाथ लगा. इसके बाद पुलिस ने मृतक के परिजनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि दुकान कि उधारी के पैसों को लेकर कैमरा गांव के निवासी भूरा गुर्जर से कुछ दिन पहले विवाद हुआ था. इस विवाद के बाद वह रंजिश रखने लगा था. CCTV फुटेज में भी भूरा गुर्जर अपने एक साथी के साथ बाइक पर जाता हुआ दिखाई दिया. पुलिस ने उसके साथी के बारे में पता लगाया तो उसकी पहचान बच्चा सिकरवार के रूप में हुई.

परिजनों ने चक्का जाम किया

Morena दो पक्षों के बीच हुई फायरिंग ने बेगुनाह की ले ली जान, जिला अस्पताल में हंगामा, आरोपी फरार

हत्या करने कि एक वजह ये भी: पुलिस ने मामले की पड़ताल की तो घटना की असल वजह सामने आई. दरअसल आरोपी भूरा गुर्जर मृतक देव राठौर की बहन को परेशान किया करता था. देव राठौर और उसके परिजनों ने इस बात पर विगत एक साल पहले भूरा गुर्जर की मारपीट कर दी थी. इसके बाद पुलिस ने आरोपी भूरा गुर्जर व बच्चा सिकरवार की तलाश में उनके घर दबिश दी, तो वे घर पर नहीं मिले. पुलिस ने आरोपी भूरा गुर्जर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है. एसपी 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया है. उधर आज सुबह मृतक के परिजनों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया. जाम की खबर मिलते ही सिविल लाइन थाने के अलावा कोतवाली और स्टेशन रोड थाने से पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. पुलिस अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को समझा-बुझाकर यातायात बहाल कराया. परिजनों की मांग थी कि, आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाया जाए.

Last Updated : Jan 9, 2023, 10:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details