मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जिले में डेंगू और मलेरिया का कहर, मलेरिया अधिकारी दे रहे ये दलील

जिले में डेंगू और मलेरिया के मरीज जिला अस्पताल में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग अपनी नाकामी को छिपा रहा है. 300 मलेरिया के मरीजों की संख्या को विभाग 103 संख्या बता रहा है.

By

Published : Nov 21, 2019, 3:32 PM IST

Published : Nov 21, 2019, 3:32 PM IST

जिले में डेंगू और मलेरिया का कहर

मुरैना। जिले में डेंगू और मलेरिया का कहर जारी है. बड़ी संख्या में बीमार लोग अस्पतालों में इलाज कराने के लिए पहुंच रहे हैं. जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, वहीं प्राइवेट डॉक्टरों के पास भी लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई है, पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस बात को मानने से ही इनकार कर रहे हैं. उनके अनुसार मलेरिया के मरीजों की संख्या103 है, जो इस बार कम रही है. हालांकि मलेरिया के मरीजों की संख्या 300 के लगभग हैं.

जिले में डेंगू और मलेरिया का कहर

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सर्दियों के सीजन के आते ही ये बीमारी लगभग खत्म हो जाएगी. लाखों रुपए का बजट मिलने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग इस में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है.

मलेरिया अधिकारी हरिओम सिंह की मानें तो इस बार डेंगू के मरीजों की संख्या कम रही है और जो केस आए हैं वो बाहर से आए हैं. उनको जहां भी सूचना मिलती है वहां पर लार्वा की जांच करा रहे हैं. वहीं उनके अनुसार डेंगू का सीजन सितंबर से नवंबर तक रहता है, मौसम बदलने से लोग फुल कपड़े पहनेंगे तो यह परेशानी दूर हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details