मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवरी गौशाला में क्षमता से अधिक है गाएं, महापौर ने प्रदेश सरकार से मांगी आर्थिक मदद

मुरैना की देवरी स्थित गौशाला में क्षमता से अधिक गाय होने से अव्यवस्थाएं बढ़ रही हैं, जिसके पीछे निगम अपनी आर्थिक हालत खराब बता रहा है. इसके लिए निगम ने प्रदेश सरकार से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है.

By

Published : Jan 18, 2020, 10:04 AM IST

Updated : Jan 18, 2020, 11:00 AM IST

cow shelter issues
गौशाला में क्षमता से अधिक है गाएं

मुरैना। गौशालाओं में क्षमता से अधिक गाएं होने के कारण नगर निगम अब उनकी देखभाल और भरण-पोषण के लिए प्रदेश सरकार से आर्थिक सहायता देने की गुहार लगा रहा है. क्षेत्रीय विधायकों से भी नगर निगम ने पत्र लिखकर आर्थिक मदद मांगी है.

देवरी स्थित गौशाला की क्षमता 700 गोवंश रखने की है, तो वर्तमान में वहां 2,900 गोवंश हैं, जिसमें से कई गायों की अव्यवस्थाओं के कारण मौत हो गई है. जब गायों की मौत पर बवाल होना शुरू हुआ, तो निगम ने अपनी आर्थिक बदहाली की हकीकत प्रशासनिक अधिकारियों के सामने रखते हुए प्रदेश सरकार से 25 लाख रुपए की आर्थिक मदद मांगी है. वहीं विधायकों को भी पत्र लिखकर 5-5 लाख की सहायता निधि की भी मांग की गई है.

गौशाला में क्षमता से अधिक है गाएं
इस मामले में महापौर नगर निगम मुरैना एवं पूर्व सांसद अशोक अर्गल ने कहा है कि गौशाला में क्षमता से अधिक गाय होने के कारण अव्यवस्थाएं हुई हैं और आगे से गौशाला का संचालन ठीक तरह से हो इसका ध्यान रखा जाएगा. बता दें कि प्रदेश सरकार ने गौशाला खोलने के वादे को पूरा करने के उद्देश्य से वर्तमान में संचालित गौशालाओं में आवारा गोवंश को रखने के निर्देश जारी किए थे, जिसके तहत देवरी गौशाला में शहर के सभी आवारा गोवंश रखे गए थे.
Last Updated : Jan 18, 2020, 11:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details