मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

15 दिन बाद तीर्थ यात्रा से लौटे जैन समाज के लोग,मंडी प्रांगण में हुआ 70 लोगों का कोरोना टेस्ट

15 दिन बाद तीर्थ यात्रा कर लौटे जैन समाज के लोगों का मुरैना के पोरसा मंडी में कोरोना टेस्ट कराया गया. फिलहाल सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

By

Published : Mar 25, 2020, 10:12 AM IST

People returned from pilgrimage test
तीर्थ यात्रा से लौटे लोगों का हुआ टेस्ट

मुरैना। शहर में जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. 15 दिन पहले घूमने गए जैन समाज के लोगों की बस द्वारा पोरसा सीमा में प्रवेश किया गया और किसी भी प्रशासनिक अधिकारियों को ना ही आने की भनक लगी और ना ही बस को रोककर जांच नहीं की गई. सभी जैन समाज के लोग अपने-अपने घरों में घुस गए जब प्रशासन को जानकारी हुई तो आनन-फानन में प्रशासन ने उन सभी को गल्ला मंडी पोरसा में बुलाकर डॉक्टरों की टीम द्वारा परीक्षण किया गया. जैन समाज का एक दल 40 से अधिक लोग 12 मार्च को बस द्वारा तीर्थ यात्रा पर घूमने के लिए निकले थे. जिसमें महिला, पुरुष और बच्चें शामिल है.

जिले के पोरसा कस्बे में 12 मार्च को जैन समाज के 40 से अधिक लोगों का एक दल बस द्वारा घूमने के लिए निकला था. अपने गृह नगर पोरसा में वापस लौटे ये लोग इलाहाबाद से होते हुए बिहार में 10 दिन तक रुके. वापस आने वाले जैन समाज के सभी लोगों की व उनके परिजनों की 70 से अधिक लोगों की जांच गल्ला मंडी प्रांगण में डॉक्टरों की टीम बुलाकर की गई. फिलहाल सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है, डॉक्टरों ने सभी की जांच करते हुए सभी को हिदायत दी है कि 14 दिनों तक अपने घरों से कोई भी बाहर ना निकले एक दूसरे को छूने से सावधानी बरतें और साबुन से हाथ धोकर घर को सैनिटाइजर करके रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details