मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना फाइटर्स का किया गया सम्मान, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं रखा गया ध्यान

By

Published : May 1, 2020, 1:35 PM IST

मुरैना के वार्ड क्रमांक 47 में पाए गए सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज अब स्वस्थ हैं. जिनकी सेवा में लगे स्वास्थ्य विभाग के कोरोना फाइटर्स का अखिल भारतीय प्रजापति कुंभकार संघ और लघु वेतन कर्मचारी संघ ने पुष्प वर्षा कर शॉल, श्रीफल से सम्मानित किया.

Corona fighters honored by people in morena
कोरोना फाइटर्स का सम्मान

मुरैना। शहर में रेड जोन घोषित किए गए वार्ड क्रमांक 47 में स्वास्थ्य विभाग के कोरोना फाइटर्स ने सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज कर उन्हें स्वस्थ किया है. इसी को लेकर अखिल भारतीय प्रजापति कुंभकार संघ और लघु वेतन कर्मचारी संघ ने सभी कोरोना फाइटर्स पर पुष्प वर्षा कर शॉल श्रीफल से सम्मानित किया. लेकिन इस सम्मान समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नजर नहीं आया.

मुरैना के वार्ड क्रमांक 47 में बरेठा परिवार को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर्स, नर्स,आशा कार्यकर्ता सहित अन्य कर्मचारी वार्ड में तैनात किए गए थे. स्वास्थ्य विभाग के कोरोना फाइटर्स ने अपनी जान जोखिम में डालकर सभी 14 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को तो स्वस्थ किया. साथ ही वहां बाकी परिवारों का सर्वे कर उचित सलाह और इलाज भी किया. इसी को लेकर अखिल भारतीय प्रजापति कुंभकार संघ और लघु वेतन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्षों ने वार्ड 47 में ड्यूटी करने वाले सभी कोरोना फाइटर्स पर पुष्पवर्षा कर शॉल श्रीफल से सम्मानित किया.

कोरोना पॉजिटिव ने छुपाया था केस, मामला दर्ज

17 मार्च को एक युवक दुबई से प्रेमनगर वापस आया था. कोरोना वायरस को लेकर आरोपी का दिल्ली एयरपोर्ट पर परीक्षण भी हुआ, फिर भी मुरैना में अपने घर आकर सामान्य जीवन लोगों के साथ व्यतीत करता रहा, लोगों से मिलता रहा. यहां तक उसने 20 मार्च को गुलाब गार्डन में त्रियोदशी का भंडारा भी किया. उसमें बड़ी संख्या में लोग निमंत्रण खाना खाने पहुंचे थे. युवक की जांच करने पर कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इस मामले को छुपाया और लोगों का जीवन संकट में डाला इसलिए सिविल लाइन थाने में इस पर मामला दर्ज किया गया है.

लोग नहीं कर रहे लॉकडाउन का पालन

जिलेभर में बार-बार लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने अब तक 97 लोगों पर मामला दर्ज किया है. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के 350 वाहनों को भी जब्त किया है जो कि बिना वजह घूमते पाए गए. इसी के साथ पुलिस ने अब तक एक लाख के करीब का चालान भी काटा है. पुलिस ने इन मामलों में 125 लोगों को न्यायालय में पेश भी किया है. इन कार्रवाईयों के बाद भी जनता अभी लॉकडाउन को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही हैं. ऐसे में मुरैना पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details