मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना ब्लास्टः मजिस्ट्रेट की पत्नी, मां-बेटा सहित 85 कोरोना संक्रमित

पूरे देश के साथ ही जिले में भी कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. सोमवार को आई रिपोर्ट में जिले में 85 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

By

Published : Apr 13, 2021, 5:06 AM IST

Updated : Apr 13, 2021, 6:23 AM IST

Corona Blast
कोरोना ब्लास्ट

मुरैना। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बड़ी तेजी से बढ़ती जा रही है. सोमवार की देर रात स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में कोरोना का जबरदस्त ब्लास्ट हुआ. सोमवार को कुल 993 रिपोर्ट प्राप्त हुई. जिनमें से 85 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं और पोरसा इलाके की एक महिला की मौत हुई है. ये इस वर्ष संक्रमित मरीजों का सबसे बड़ा आंकड़ा है. अच्छी बात ये है कि 12 मरीज स्वास्थ्य होकर घर जा चुके है. अब जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या का आकंड़ा 187 पर पहुंच गया है.

  • मुरैना में पहली बार आए 86 मरीज

सोमवार को GRMC की प्राप्त रिपोर्ट में 57 मरीज पॉजिटिव सामने आए है. वहीं जिला अस्पताल की एंटीजन रिपोर्ट में 29 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है. जिसमें जिला न्यायालय के मजिस्ट्रेट, उनकी पत्नी, बेटा और मां पॉजिटिव आए है. मुरैना सब्जी मंडी निवासी पिता-पुत्र और मां भी पॉजिटिव निकले है. कैलारस के कोविड वार्ड में भर्ती एक वृद्ध पॉजिटिव आया है. वहीं नावली गांव, तोरिका गांव, खुलावली गांव, बिसनोरी गांव, कोक सिंह का पुरा, कुटरावली गांव, गलेथा गांव के एक परिवार के दो सदस्य, पिपरीपुरा गांव की मां-बेटी, सबलगढ सुनहरा गांव, पहाड़गढ़ सहित अन्य जगहों से लोग पॉजिटिव निकले हैं.

कोरोना की मार: रोजी खत्म, रोटी है नहीं, मजदूरों का पलायन

  • कोरोना से वृद्ध महिला की मौत

मुरैना जिले की पोरसा तहसील के किर्रायच गांव निवासी वृद्ध महिला मुन्नी तोमर की दो दिन पहले तबियत बिगड़ी थी. उसके बाद परिजन मुन्नी देवी को इलाज के लिए ग्वालियर अस्पताल ले गए. जहां इलाज से पूर्व कोरोना की जांच कराई गई, तो वो पॉजिटिव आई. डॉक्टरों की सलाह पर परिजन घर ले आए और मुन्नी देवी को होम आइसोलेट कर दिया. जब सोमवार को मुन्नी देवी की ज्यादा तबियत बिगड़ी तो परिजन उसे दुबारा ग्वालियर ले गए. जहां चेकअप के बाद वापस घर भेज दिया. घर पहुंचते ही वृद्ध महिला की मौत हो गई. सूचना मिलने के बाद प्रशासन की टीम किर्रायच गांव पहुंची और प्रोटोकॉल के साथ अंतिम संस्कार कराया.

  • जिले में 187 पॉजिटिव मरीज

सोमवार देर रात आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 85 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. ये आकंड़ा इस सीजन का सबसे अधिक है. अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या का आंकड़ा 3 हजार 518 पर पहुंच गया है, जिसमें से 3 हजार 302 मरीज स्वास्थ्य होकर घर जा चुके है. जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या का आंकड़ा 187 पर पहुंच चुका है. वहीं 31 पॉजिटिव मरीजों की मौत भी हो चुकी है.

Last Updated : Apr 13, 2021, 6:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details