मध्य प्रदेश

madhya pradesh

किसानों के खाते सीज होने पर केंद्रीय कृषि मंत्री पर फूटा कांग्रेस का गुस्सा, बोले सबकुछ जानकर भी अंजान बने हैं नरेंद्र सिंह तोमर

By

Published : Sep 30, 2021, 11:48 AM IST

Updated : Sep 30, 2021, 3:32 PM IST

प्रदेश में किसानों के हो रहे शोषण को लेकर प्रदेश किसान कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को घेरा. उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री को किसानों पर हो रहे अत्याचार नहीं दिखायी दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार किसानों को लूटने ठगने का काम कर रही है.

narendra singh tomar
दिनेश गुर्जर

मुरैना। प्रदेश में किसानों पर बिजली विभाग (Electricity Department Morena) द्वारा किए जा रहे अत्याचारों को लेकर प्रदेश किसान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर (Congress Leader Dinesh Gurjar) ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Union Cabinet Minister Narendra Singh Tomar) पर सवाल खड़े किए हैं. दिनेश गुर्जर ने कहा कि कृषि मंत्री को ये जानकारी नहीं है कि मध्यपदेश के हरदा जिले में किसानों के बैंक खाते सीज कर दिए हैं. किसान काफी परेशान हो रहा है, लेकिन किसानों की कोई सुनने वाला नहीं है.

विद्युत विभाग के खिलाफ धरना देगी कांग्रेस
किसान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में किसान कांग्रेस कमलनाथ (Congress Leader Kamalnath) के नेतृत्व में विद्युत विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा कि चार दिन पहले मुरैना आये केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हरदा में जिन किसानों पर कार्रवाई हुई है, उस पर वह कुछ नहीं कह सकते. क्योंकि उसकी सही जानकारी उनके पास नही है. अगर कार्रवाई हुई है तो उसका सही कारण भी होगा. किसानों को विद्युत विभाग का पैसा समय पर देना चाहिए, जिससे उन पर इस तरीके की कार्रवाई ने हो.

किसानों को ठग रही शिवराज सरकारः दिनेश गुर्जर
किसान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने कहा कि मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार किसानों को लूटने ठगने का काम कर रही है. विद्युत विभाग और सरकार अगर किसानों पर कार्रवाई कर सकती है, तो बड़े-बड़े उद्योगपतियों पर क्यों नहीं कर रही है. उन पर तो करोड़ों रुपए का बिल बकाया है, हमेशा सरकार किसानों के विरोध में ही रहती है. किसानों पर ही इस तरीके की कार्रवाई करती है. दिनेश गुर्जर ने कहा कि विद्युत विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को उद्योगपतियों पर कार्रवाई करनी चाहिए न कि गरीब किसानों पर. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बाढ़ और बरसात के कारण फसलों का काफी नुकसान हुआ है, जिसके चलते किसान बिजली का बिल जमा नहीं कर पाया.

'समर्थन मूल्यों पर किसान नहीं बेच पा रहे फसल'
दिनेश गुर्जर ने कहा कि बीजेपी सरकार एक नया नियम लेकर आई है, जिसके तहत उन्हीं किसानों की फसल समर्थन मूल्यों पर खरीदी जाएगी, जिनका खाता कॉपरेटिव बैंक (Morena Cooperative Bank) में होगा. मध्यप्रदेश में ऐसे कई किसान हैं, जिनके कॉपरेटिव बैंक में खाते नही हैं. बैंक काफी दूर हैं, अगर जिन किसानों के खाते नहीं होंगे, तो किसान अपनी फसल समर्थन मूल्य पर नही बेच पाएंगे.

Narendra Singh Tomar के 'घर' में खाद की कमी, किसान परेशान, खाद बांटने में करप्शन का लगाया आरोप

उन्होंने कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को वैसे तो मध्य प्रदेश की जानकारी सारी जानकारी याद रहती हैं, लेकिन किसानों पर हो रहे अत्याचार को उन्हें नहीं दिखायी दे रहे. अगर प्रदेश में किसानों पर अत्याचार बंद नहीं हुए तो किसान कांग्रेस प्रदेश भर में उग्र आंदोलन करेगी.

Last Updated : Sep 30, 2021, 3:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details