मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस ने पूर्व पीएम राजीव गांधी को किया याद, सद्भावना दिवस के रूप में मनाई जयंती

By

Published : Aug 20, 2020, 11:40 PM IST

आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 76वीं जयंती के अवसर पर प्रदेश भर में कांग्रेस ने सद्भावना दिवस मनाया. कांग्रेस ने राजीव गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

MP Rajiv Gandhi Jayanti
राजीव गांधी जयंती

भोपाल।बैरसिया के रतुआ गांव में कांग्रेस द्वारा देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न राजीव गांधी की 76वीं जयंती पर उनको श्रद्धा सुमन अर्पित किए. कार्यक्रम में मौजूद मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव अवनीश भार्गव ने कहा कि राजीव गांधी के बलिदान को देश कभी नहीं भुला सकता.

भोपाल में मनाई गई राजीव गांधी की जयंती

होशंगाबाद।इटारसी में युवा कांग्रेस ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न राजीव गांधी की जयंती सदभावना दिवस के रूप में मनाई. इस मौके पर आज कांग्रेस ने उन्हें याद किया. युवा कांग्रेस द्वारा श्री महावीर जैन हायर सेकेंडरी स्कूल में पूर्व पीएम राजीव गांधी की याद में वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पौधे वितरित किए.

होशंगाबाद में मनाई गई राजीव गांधी की जयंती

मुरैना।भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 76वीं जयंती के अवसर पर कांग्रेस पार्टी ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित की और राजीव गांधी की जयंती को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया. कांग्रेस नेता और ब्लॉक अध्यक्ष राकेश परमार ने कहा कि भारत में आईटी क्रांति की आधारशिला रखने का काम पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने किया था, राजीव गांधी भारत को विकास के क्षेत्र में दुनिया के समतुल्य खड़ा करना चाहते थे. लिहाजा उन्होंने आधुनिक तकनीकों की आधारशिला रखते हुए कांग्रेस के नेतृत्व में भारत को आगे ले जाने का काम किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details