मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सैनिक स्कूल की मांग को लेकर कांग्रेस विधायक ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

कांग्रेस विधायक गिर्राज डंडोतिया ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखकर मुरैना जिले में सैनिक स्कूल और कैंटीन की मांग की है. जिससे वहां सेना के लिए तैयारी करने वाले और पहले से कार्यरत सैनिकों को इसका लाभ मिल सकेगा.

By

Published : Jan 11, 2020, 2:51 PM IST

Congress MLA wrote to Union Minister Tomar
कांग्रेस विधायक ने केंद्रीय मंत्री तोमर को लिखा पत्र

मुरैना। जिले से बड़ी संख्या में लोग सेना में कार्यरत हैं, जिनमें सबसे अधिक संख्या दिमनी विधानसभा से आती है. जिसके लिए दिमनी विधानसभा से कांग्रेस विधायक गिर्राज डंडोतिया ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखकर सैनिक स्कूल और केंटीन की मांग की है. वहीं जमीन के लिए सीएम कमलनाथ से बात की है.

सैनिक स्कूल और केंटीन की मांग को लेकर पत्र


दरअसल दिमनी विधानसभा से सबसे ज्यादा युवा सेना के लिए तैयारी करते हैं. ऐसे में सैनिक स्कूल खुलता है तो क्षेत्र के युवाओं को इसका लाभ मिलेगा. इसी को लेकर कांग्रेस विधायक गिर्राज डंडोतिया ने कहा कि क्षेत्र की जनता की मांग है कि शिक्षा के लिए उच्च स्तर का सैनिक स्कूल खोला जाए. साथ ही सेना के जवानों को मुरैना जाकर कैंटीन से सामान लाना पड़ता है, जिससे सैनिकों के परिजनों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

कांग्रेस विधायक ने केंद्रीय मंत्री तोमर को लिखा पत्र


उन्होंने कहा कि मुरैना जिला केंद्रीय नरेंद्र सिंह तोमर का भी क्षेत्र है, जिसके लिए वे सहयोग करेंगे. सैनिक स्कूल भिंड और मुरैना में खुलना है, इसलिए वे मुरैना के लिए स्कूल की मांग कर रहे हैं. वहीं उन्होंने कहा कि अगर जमीन की बात आती है तो मध्यप्रदेश सरकार जमीन देने के लिए तैयार है. इसके लिए उन्होंने केंद्रीय नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखा है. विधायक ने कहा कि इसके लिए मंत्री तोमर ने उन्हें आश्वासन दिया है कि सैनिक स्कूल और कैंटीन के लिए सीएम कमलनाथ से बात करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details