मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस ने मुरैना जिला प्रशासन पर लगाया दबाव में काम करने का आरोप

By

Published : Oct 15, 2020, 3:28 PM IST

मुरैना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रशासन पर दबाव में काम करने का आरोप लगाया है. वहीं इस मामले में मुरैना कलेक्टर अनुराग वर्मा का कहना है कि, आचार संहिता के साथ ही कोविड-19 के नियमों पर भी नजर बनाए हुए हैं. इसके साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि, 'हम जीत रहे हैं इसलिए कांग्रेस इस तरह की बातें कर रही है'.

Congress charges
कांग्रेस का आरोप

मुरैना। प्रदेश में उपचुनावों के दौरान हो रही आम सभाओं को लेकर कांग्रेस का आरोप है कि, प्रशासन बीजेपी के दबाव में काम कर रहा है. कांग्रेस के मुताबिक बीजेपी की सभाओं में सभी नियमों की लगातार धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, लेकिन प्रशासन की क्या मजाल है, जो उनपर कार्रवाई कर सके. हालांकि, कांग्रेस नेताओं पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. यहां तक कि, पूर्व मुख्यमंत्री पर भी मामला दर्ज कर लिया गया और उसी बात के लिए सिंधिया और शिवराज सिंह पर पुलिस FIR दर्ज करना तो दूर, उन्हें रोकने की कोशिश भी नहीं कर रही है. ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ता अधिकारियों को दवाब से बाहर निकलने की बात कह रहे हैं. साथ ही आने वाले भविष्य में उसके परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दे रहे हैं.

कांग्रेस का आरोप

सभाओं की हो रही है वीडियोग्राफी

मुरैना कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने इस मामले में बताया कि, वो आचार संहिता के साथ ही कोविड-19 के नियमों पर भी नजर बनाए हुए हैं. इसी के साथ सभी प्रत्याशियों पर नजर रखने के लिए दल भी गठित कर दिया गया है. कलेक्टर अनुराग वर्मा ने बताया कि, सभी सभाओं की वीडियोग्राफी कराई जा रही है. जिससे कि निर्वाचन आयोग के नियमों का उल्लंघन ना होने पाए.

सिंधिया-शिवराज के खिलाफ नहीं होता कोई एक्शन

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मुताबिक प्रशासन बीजेपी के दबाव में है. यही वजह है कि, कमलनाथ की सभा पर भीड़ होने के चलते FIR दर्ज कराई जाती है, लेकिन सिंधिया और शिवराज के खिलाफ कोई एक्शन नहीं होता.

ये भी पढ़ें-किसकी सरकार ? प्रभात झा बोले- कमलनाथ ने बता दिया है कि 'मैं हूं ठेकेदार, बाकी सब बेलदार'

बीजेपी की माने तो, उनकी सभाओं में सभी नियमों और आदेशों का पालन किया जा रहा है. बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि, हमारे कार्यकर्ता के अलावा बाहर से आने वाले लोग नियम नहीं मानते, तो उसमें वो कुछ नहीं कर सकते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details