मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लापरवाही पर 'तमाचा': अफसरों की काटी 'जेब'

सरकारी योजनाओं में खराब प्रगति और लापरवाही बतरने पर कलेक्टर ने 12 अफसरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. छह अधिकारियों का वेतन काटने और दो अफसरों की वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं.

By

Published : Feb 11, 2021, 4:08 PM IST

collector took action
कलेक्टर का 'चाबुक'

मुरैना । कलेक्टर ने लापरवाह तीन तहसीलदारों का दो-दो दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है. मामला सीएम हेल्पलाइन पर पेंडिंग आवेदनों से जुड़ा है. न्यू कलेक्टरेट सभागार में कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन पर पेंडिंग आवेदनों की समीक्षा बैठक की. जिसमें राजस्व विभाग की सबसे ज्यादा शिकायतें मिलीं . जौरा एसडीएम और जौरा ब्लाक के सभी तीनों तहसीलदारों का काम निराशाजनक रहा. पुअर प्रोग्रेस पर कलेक्टर ने जौरा एसडीएम को नोटिस और जौरा के तीनों तहसीलदारों का दो-दो दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं.


बैठक में कलेक्टर बक्की कार्तिकेयन ने निर्देश दिए, कि मुख्यमंत्री की वीसी में जिले की परफॉर्मेंस अच्छी आनी चाहिए. मुरैना जिला बॉटम पर दिखाई दिया तो लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सरकार की कई योजनाओं में जिले की प्रगति बहुत अच्छी नहीं दिखी. जिस पर कलेक्टर ने 12 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस, 6 अधिकारियों का वेतन काटने और दो के खिलाफ वेतन वृद्धि रोकने का प्रस्ताव चंबल कमिश्नर को भेजने के निर्देश दिए. टीएल बैठक में बिना सूचना गैरमौजूद रहने पर कैलारस सीएमओ का एक दिन का वेतन काटने और कारण बताओ नोटिस जारी किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details