मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 22, 2020, 7:50 AM IST

ETV Bharat / state

कलेक्टर ने पांच पंचायत सचिवों को किया निलंबित, आयुष्मान कार्ड बनवाने के काम में की थी लापरवाही

मुरैना में कलेक्टर अनुराग वर्मा ने पांच पंचायत सचिवों को निलंबित कर दिया है. कलेक्टर ने इन पांच सचिवों को आयुष्मान कार्ड बनवाने के काम में लापरवाही बरतने को लेकर निलंबित किया है.

Anurag Verma, Collector
अनुराग वर्मा, कलेक्टर

मुरैना।कलेक्टर अनुराग वर्मा ने पिछले दिनों जिले के विकासखंड मुख्यालय पहुंचकर आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा की थी. समीक्षा के दौरान लक्ष्य के अनुरूप प्रगति ना होने पर उन्होंने असंतोष व्यक्त किया था. जिसमें आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा में लापरवाही सामने आने पर कलेक्टर अनुराग वर्मा ने 5 ग्राम पंचायतों के सचिवों को निलंबित कर दिया है.

समीक्षा बैठक

दरअसल, शनिवार को अम्बाह-पोरसा पहुंचकर कलेक्टर वर्मा ने आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा की थी. जिसमें पोरसा विकासखंड की ग्राम पंचायत मेहदौरा के पंचायत सचिव विजय प्रताप सिंह तोमर,बिजलीपुरा के पंचायत सचिव पंकज सिंह नरवरिया, अम्बाह विकासखंड की ग्राम पंचायत तुतवास के सचिव ब्रजराज सिंह तोमर, ग्राम पंचायत चांदपुरा के शिवनारायण सिंह तोमर और ग्राम पंचायत गूंज के रणवीर सिंह तोमर की लापरवाही सामने आई थी.

इन सचिवों ने अपनी पंचायत क्षेत्र में 20 फ़ीसदी लोगों के भी आयुष्मान कार्ड नहीं बनवाए. इस कारण 5 पंचायत सचिवों को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में इनका प्रभाव संबंधित ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक को दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details