मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 10, 2020, 5:45 PM IST

ETV Bharat / state

उपचुनाव से पहले CM शिवराज का मुरैना दौरा, करोड़ों के विकास कार्यों की देंगे सौगात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा और अंबाह विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री मुरैना वासियों को करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात देंगे.

CM Shivraj Singh Morena visit
सैकड़ों करोड़ की सौगात

मुरैना। उप चुनाव से पहले ग्वालियर-चंबल अंचल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का चार दिवसीय दौरा कार्यक्रम आज से शुरु हो गया है. शिवराज और सिंधिया आज मुरैना जिले के दिमनी विधानसभा और अंबाह विधानसभा में दो आम सभाओं को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुरैना जिले को बड़ी सौगात दे सकते हैं, जिसमें लगभग 700 करोड़ रुपए के शिलान्यास और भूमि पूजन के कार्यक्रम शामिल हैं.

सैकड़ों करोड़ की सौगात

आज मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा और अंबाह विधानसभा में तो वहीं 12 सितंबर को जिले की जौरा और सुमावली विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया का दौरा कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री 221 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे वहीं 415 करोड़ से ज्यादा राशि के विकास कार्यों की आधारशिला भी रखेंगे.

हो सकती है बड़ी घोषणा

इस दौरान मुरैना जिले को कुछ बड़ी सौगातों की उम्मीद है, जिसमें चंबल नदी से जिले को पीने के लिए पानी देना और कृषि महाविद्यालय और इंजीनियरिंग महाविद्यालय के साथ-साथ मेडिकल कॉलेज की मांग भी लंबे समय से चल रही है. लोगों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री इस दौरान कोई एक बड़ी घोषणा मुरैना जिले के लिए कर सकते हैं.

नहीं हुई औद्योकिग इकाई स्थापित

चंबल नदी से पीने का पानी मुरैना और कई तहसील को देने की घोषणा सरकार पहले ही कर चुकी है. लेकिन यह योजना अभी तक मूर्त रूप में नहीं आयी. इसके साथ ही जिले के सीतापुर औद्योगिक कॉरिडोर के अलावा पेपर सेवा औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की बात भी सरकार द्वारा कही गई थी, लेकिन पांच साल पहले विकसित किए गए सीतापुर औद्योगिक कॉरिडोर में आज तक एक औद्योगिक इकाई भी स्थापित नहीं हो सकी है.

अब मिलेगा लाभ
मुरैना जिले में पोरसा, दिमनी, मुरैना, कैलारस में होने वाली आम सभा में मुख्यमंत्री 12 से ज्यादा नल जल योजनाओं को लोकापर्ण कर सकते हैं. यह नल जल योजनाएं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा पहले ही तैयार कर दी गई थी जिसका लाभ आम जनता को अब मुख्यमंत्री के लोकार्पण के बाद मिलेगा.

ये भी पढ़ें-सिंधिया के मुरैना पहुंचने से पहले कांग्रेस का विरोध, काले झंडे दिखाकर 'सिंधिया वापस जाओ' के लगाए नारे

बता दें, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुरैना जिले में करीब 415 करोड़ की 109 सड़कों का भूमि पूजन भी करेंगे, जिसमें अंबाह विधानसभा में 28 सड़कें, सुमावली विधानसभा में 19 सड़कें, दिमनी विधानसभा में 15 सड़कें, मुरैना विधानसभा में 14 सड़कें और जौरा विधानसभा में 17 सड़कें शामिल हैं. इसके अलावा सबलगढ़ विधानसभा जहां से कांग्रेस विधायक है. वहां भी चार सड़कें स्वीकृत की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details