मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चंबल के युवाओं का पूरा होगा सपना, अंचल में जल्द खुलेगा सैनिक स्कूलः केंद्रीय मंत्री

चंबल अंचल में लंबे समय से सैनिक स्कूल खोले जाने की मांग को केंद्र सरकार ने हरी झंडी दे दी है. मुरैना से स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि भिंड जिले के मालनपुर में जल्द ही सैनिक स्कूल खोला जाएगा. जिसकी तैयारियां शुरु हो गई है.

By

Published : Aug 17, 2020, 9:36 PM IST

morena news
नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री

मुरैना।चंबल अंचल के युवाओं का सेना में भर्ती होने का जुनून किसी से छिपा नहीं है. हर साल यहां के कई युवाओं का चयन इंडियन आर्मी में होता है. यही वजह है कि लंबे समय से ग्वालियर-चंबल संभाग में सैनिक स्कूल खोले जाने की मांग की जा रही थी. जो अब पूरी होने जा रही है. खुद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इसकी जानकारी दी है.

नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री

चंबल संभाग में लंबे समय से चली आ रही सैनिक स्कूल की मांग को आखिरकार केंद्र सरकार ने हरी झंडी दे दी है. नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि इसके लिए रक्षा मंत्रालय ने 100 करोड़ के बजट की भी घोषणा कर दी है, उन्होंने बताया कि भिंड जिले के मालनपुर में सैनिक स्कूल के लिए जमीन आवंटित कर दी गई है. जल्द ही चंबल वासियों को सैनिक स्कूल की सौगात मिलेगी.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद देते हुए नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि इस स्कूल से भिंड मुरैना और ग्वालियर तीनों जिलों के युवाओं को फायदा मिलेगा. ये स्कूल एक महत्वकांक्षी परियोजना है, जोकि क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण है. नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि केंद्र सरकार की इस योजना में प्रदेश सरकार भी मदद करेगी, ताकि जल्द से जल्द सैनिक स्कूल संचालित किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details