मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना में शराब माफियाओं पर कार्रवाई, 5 लाख की शराब के साथ 6 तस्कर अरेस्ट

By

Published : May 4, 2021, 11:09 PM IST

पुलिस अधीक्षक के निर्देशों के बाद मंगलवार को पुलिस ने शहर के अलग-अलग जगहों से अवैध शराब की तस्करी करते दो लग्जरी कारों से 17 पेटी अवैध शराब बरामद की है. इसके अलावा पुलिस ने 6 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है, जिनके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

aaa
शराब

मुरैना। जिले में कोरोना संक्रमण के दौर में शराब माफिया अवैध शराब की तस्करी में जुटे हुए हैं. जिसके मद्देनजर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे में जिलेभर के थाना प्रभारियों को अवैध शराब कारोबारियों और अवैध शराब का परिवहन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए हैं. पुलिस अधीक्षक के निर्देशों के बाद मंगलवार को पुलिस ने शहर के अलग-अलग जगहों से अवैध शराब की तस्करी करते दो लग्जरी कारों से 17 पेटी अवैध शराब बरामद की है. इसके अलावा पुलिस ने 6 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है, जिनके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी मामले में एसआईटी जांच की मांग

  • पहला मामला

दरअसल, सिटी कोतवाली थाना प्रभारी आरती चिराटे को सूचना मिली थी कि अम्बाह-मुरैना बायपास से होकर एक लग्जरी कार से अवैध शराब ले जाई जा रही है. जिसके बाद सिटी कोतवाली थाना पुलिस की टीम ने बायपास रोड पर चेकिंग अभियान चलाया और वाहनों की तलाशी के दौरान एक कार से अवैध अंग्रेजी शराब की 2 पेटी और 6 पेटी बीयर बरामद की. इसके साथ ही पुलिस ने कार में बैठे दो तस्कर अभिषेक यादव और विकास धाकड़ को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक कार और शराब की कीमत लगभग 3 लाख 20 हजार रुपए है.

  • तस्करी का दूसरा मामला

वहीं, अवैध शराब की तस्करी के दूसरे मामले में पुलिस ने सिकरौदा नहर की तरफ से नेशनल हाइवे की ओर जा ही एक कार से अवैध शराब बरामद की है. जब पुलिस ने तस्करों की कार को रोकने का प्रयास किया तो कार चालकों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस तस्करों को पकड़ने में कामयाब रही है. पुलिस ने पकड़े गए कार से 9 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद की, जिसकी कीमत 2 लाख रुपए बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details