मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इलेक्शन में क्राइम रोकने के लिए एक्शन में पुलिस, बनाया स्पेशल प्लान

मुरैना जिला प्रशासन ने इस बार लोकसभा चुनाव के मद्देनजर होने वाले असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. 24 जनवरी से अभी तक 2469 अपराधियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है. 66 आदतन अपराधियों को जिला बदर किया है.

By

Published : Apr 5, 2019, 10:41 PM IST

मुरैना कलेक्टर कार्यालय

मुरैना। चंबल का नाम आते ही लोगों के जेहन में बूथों पर कब्जा, ईवीएम मशीनों के साथ तोड़फोड़, दबंगों द्वारा दलितों को वोट डालने से रोकने की तस्वीर आती है, लेकिन इस बार आम चुनाव के दौरान इन घटनाओं की रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने रणनीति बनाई है. जिसके बाद पुलिस ने चुनाव को प्रभावित करने वाले असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है.

एएसपी आशुतोष बागरी ने बताया कि प्रशासन और पुलिस स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान करने के लिए आयोग के निर्देशानुसार पूरी तैयारी कर रहे हैं. पुलिस द्वारा जिले भर से अवैध गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. साथ ही आपराधिक प्रवृत्ति के शातिर बदमाश और चुनाव में हिंसा फैलाने वाले लोगों को चिन्हित कर एक अभियान के तहत कार्रवाई करना शुरू कर दिया है.

मुरैना कलेक्टर कार्यालय

कार्रवाई के तहत 24 जनवरी से अभी तक 2469 अपराधियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है. 66 आदतन अपराधियों को जिला बदर किया है, वहीं 45 को जिला बदर करना प्रस्तावित है. 4 अपराधियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है. तो 2156 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो लंबे समय से फरार थे, और इसके स्थायी वारंट लंबित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details