मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिलाओं को झांसा देकर बनाता था ठगी का शिकार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नौकरी के नाम पर महिलाओं से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार.आरोपी के पास से कई विभागों की फर्जी सीलें बरामद की गई हैं. आरोपी यूपी का रहना वाला है और कई शहरों में ठगी की वारदात को अंजाम दे चुका है.

By

Published : Aug 11, 2019, 11:47 PM IST

महिलाओं को झांसा देकर बनाता था ठगी का शिकार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुरैना। एनजीओ में नौकरी देने का झांसा देकर महिलाओं से की गई 3 लाख 50 हजार रुपए की ठगी करने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार आरोपी के पास से कई विभागों की फर्जी सीलें बरामद हुई हैं.

कोतवाली थाना क्षेत्र के गणेशपुरा इलाके में रहने वाली किरन शिवहरे इस ठगी का सबसे पहले शिकार हुई थी. जिसके बाद 6 से 7 महिलाओं से कुल 3 लाख 50 हजार रुपए की ठगी कि गई. इस ठगी को जाविर अली नाम के आरोपी ने अंजाम दिया है.कोतवाली थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.साथ ही आरोपी से पूछताछ जारी हैं.

महिलाओं को झांसा देकर बनाता था ठगी का शिकार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी जाबिर अली ने ग्वालियर में भी इसी तरह की कई धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया है,वहां भी आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज हैं. आरोपी ने बताया कि एनजीओ के लिए पैसा भारत सरकार और राज्य सरकार महिलाओं के लिए देती हैं. पुलिस ने आरोपी के पास से प्रदेश और भारत सरकार की सीलें बरामद की हैं.

कोतवाली थाना पुलिस के अनुसार आरोपी जाबिर अली का नेटवर्क काफी फैला हुआ हैं.आरोपी उत्तर प्रदेश के औरैया का रहने वाला हैं.आरोपी कई शहरों में इस तरह की घटना को अंजाम दे चुका हैं.आरोपी जाबिर अली ने मुरैना में गणेशपुरा गोपीनाथ की पुलिया माता बसैया सहित अन्य जगहों पर भी अपना ऑफिस खोल रखा था. पुलिस का मानना है कि अभी ठगी का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details