मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रेत के ट्रैक्टर से घायल हुए युवक की मौत

By

Published : Mar 23, 2021, 12:47 PM IST

जिले के बागचीनी थाना क्षेत्र में रेत के ट्रैक्टर से घायल हुए युवक की ग्वालियर के एक अस्पताल में मौत हो गई. वहीं पुलिस अब तक रेत से भरे ट्रैक्टर को नहीं पकड़ पाई है.

Police station
पुलिस थाना

मुरैना। जिले के बागचीनी थाना क्षेत्र में 6 दिन पहले अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली से घायल हुए युवक कल्ला सिकरवार ने इलाज के दौरान ग्वालियर के अस्पताल में दम तोड़ दिया. गौरतलब है कि कल्ला सिकरवार को टक्कर मारने वाले रेत के ट्रैक्टर को पकड़ने जब पुलिस टीमें हंसाई मेवदा गांव गई, तो वहां रेत माफियाओं ने पुलिस पर भी हमला कर दिया था. जिसमें बागचीनी थाना प्रभारी सहित दो घायल हो गए थे.

रेत के टैक्टर से घायल युवक की मौत

दरअसल बागचीनी थाना क्षेत्र की मोतीपुरा पुलिया के पास 16 मार्च की रात चंबल रेत से भरे टैक्टर ट्रॉली के चालक ने लापरवाही और तेज गति से चलाते हुए गलेथा गांव निवासी कल्ला सिकरवार की बाइक में टक्कर मार दी थी. जिससे कल्ला सिकरवार गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. लेकिन गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टरों ने कल्ला को ग्वालियर अस्पताल रैफर कर दिया था. जहां इलाज के दौरान आज कल्ला की मौत हो गई है.

ये है पूरा मामला

मोतीपुरा पुलिया के पास रेत के टैक्टर ट्रॉली ने जिस जगह कल्ला सिकरवार को टक्कर मारी थी. वो बगचीनी थाना क्षेत्र में आता है, इसलिए ट्रैक्टर ट्रॉली का पीछा कर करते हुए बागचीनी थाना पुलिस सिविल लाइन थाना क्षेत्र के हंसाई मेवदा गांव पहुंच गई थी. हंसाई मेवदा गांव से जब पुलिस रेत के टैक्टर ट्रॉली को जब्त कर जैसे ही थाने ले जाने लगी, तभी 50 से 60 रेत माफियाओं ने पत्थर और लाठियों से पुलिस पर हमला कर दिया. इस हमले में बागचीनी थाना प्रभारी शिवप्रताप कुशवाह घायल हो गए थे और पुलिस के दो वाहन के शीशे भी टूट गए थे.

14 लोगों पर हुआ था मामला दर्ज

पुलिस पर रेत माफियाओं द्वारा किए गए हमले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने चार नामजद मेवदा गांव निवासी भूरा गुर्जर, पंजाब गुर्जर, केशव गुर्जर और नरेश गुर्जर सहित 14 लोगों पर हत्या का प्रयास, शासकीय कार्य में बांधा और अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था. इसके अलावा रेत के टैक्टर ट्रॉली की टक्कर से घायल हुए कल्ला सिकरवार की शिकायत पर से रेत माफिया पर बागचीनी थाने में भी दूसरी एफआईआर दर्ज की गई थी, लेकिन पुलिस अभी तक दोनों मामलों में किसी को भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है.

पहले भी हुई हैं घटनाएं

जिले में रेत माफिया हो या अपराधी पुलिस पर लगातार हमले कर रहे हैं. लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ रखे बैठी हुई है. रेत माफिया का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी जिले में रेत माफिया आमजन को टक्कर मारने के साथ पुलिस पर भी हमला कर चुका है. लेकिन पुलिस उन सभी मामलों में रेत के टैक्टरों को जब्त नहीं कर पाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details