मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ रामनिवास रावत ठोंकेगे ताल, मुरैना से मिला टिकट

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश के 12 प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट जारी की है. मुरैना से बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ कांग्रेस ने पूर्व कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत को चुनावी मैदान में उतारा है.

By

Published : Apr 5, 2019, 2:29 AM IST

Updated : Apr 5, 2019, 3:33 AM IST

रामनिवास रावत, कांग्रेस उम्मीदवार

मुरैना: कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी उम्मीदवार का और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ अपना पत्ता खोल दिया है. कांग्रेस ने लोकसभा क्षेत्र से पूर्व कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत को अपना उम्मीदवार बनाया है. रामनिवास रावत हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में विजयपुर से चुनाव हार गए थे और 2009 के लोकसभा चुनावों में भी बीजेपी के नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ मुरैना से ही चुनाव लड़े, जिसमें कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही.

रामनिवास रावत, कांग्रेस उम्मीदवार

मुरैना लोकसभा से कांग्रेस प्रत्यासी रामनिवास रावत का राजनैतिक करियर बहुत लंबा है. वो पार्टी के कई अहम पदों पर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के टिकट पर 7 बार चुनाव लड़ चुके हैं और पांच बार विधायक चुने जा चुके हैं. रामनिवास रावत एक बार कैबिनेट मंत्री रहे हैं. वो पिछला विधानसभा एक लोकसभा चुनाव हार चुके हैं.

रामनिवास रावत सबसे पहले 1988 में कृषि उपज मंडी समिति विजयपुर के अध्यक्ष चुने गए, 1990 में विजयपुर विधानसभा से पहली बार विधायक चुने गए. 1993 में दूसरी बार विधायक बने और उन्हें राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया. रामनिवास रावत 1998 में विधानसभा चुनाव हारे, 2003 में तीसरी बार विधायक बने, 2008 में चौथी बार, 2013 मे पांचवी बार विधायक चुने. रामनिवास रावत 2018 में विधानसभा चुनाव हार चुके हैं.

Last Updated : Apr 5, 2019, 3:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details