मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जहरीली शराब कांड: 21 पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा

By

Published : Jan 13, 2021, 2:16 PM IST

Updated : Jan 13, 2021, 2:42 PM IST

मुरैना जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा 21 पहुंच गया है, वहीं कई लोग अभी भी मुरैना और ग्वालियर जिला अस्पताल में भर्ती हैं.

21-people-died-in-morena-poisoning-case
मृतकों के शव

मुरैना।जहरीली शराब से मरने वाली लोगों की मौत की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. यह संख्या अब 21पहुंच गई है. वहीं कई बीमार मुरैना जिला अस्पताल और ग्वालियर जिला अस्पताल में अभी भी भर्ती हैं. चिंता की बात तो यह है कि ग्रामीण क्षेत्र से इस जहरीली शराब को पीने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

अभी तक जिन 21 लोगों की मौत हुई है, उसमें 8 लोगों की ग्वालियर जयारोग्य अस्पताल में 12 लोगों की मुरैना जिला अस्पताल में और एक व्यक्ति की ग्रामीण क्षेत्र में मौत हुई थी. ग्रामीण क्षेत्र में मौत होने वाले व्यक्ति केदार जाटव को बिना पोस्टमार्टम के ही परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया था. जबकि 12 से ज्यादा लोग जिला अस्पताल और ग्वालियर में जहरीली शराब से बीमार होने के बाद इलाज करवा रहे हैं.

मुरैना जहरीली शराब कांड

क्या है मामला?

जिले के बागचीनी थाना क्षेत्र में अवैध शराब पीने से अब तक 21 लोगों दम तोड़ चुके हैं. 12 लोग मुरैना अस्पताल में भर्ती थे, 8 मरीज ग्वालियर के जयारोग अस्पताल में भर्ती थे, जिनकी मौत हो चुकी है, अब भी कई मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, तो कई मरीज गांव से अब भी अस्पताल पहुंच रहे हैं.

पढ़ें:मुरैना जहरीली शराब कांड: CM ने कलेक्टर-एसपी को हटाया

पिछले पांच महीनों में हुईं इतनी मौतें

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में पिछले पांच महीनों में 38 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो चुकी है. मौत की ये घटनाएं उज्जैन, खरगोन, बड़वानी और अब मुरैना से सामने आई हैं.

खरगोन में 2 लोगों की गई थी जान

हाल ही में 9 जनवरी को खरगोन में भी जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई थी. साथ ही 15 लोगों की तबीयत बिगड़ गई थी.

बड़वानी में भी हुई थी मौत

6 सितंबर 2020 को बड़वानी के निवाली थाना अंतर्गत जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हुई थी. जानकारी के मुताबिक सेंधवा के दिवानिया गांव में जहरीली शराब पीने से जहां 2 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं 6 लोगों की तबियत बिगड़ गई थी.

Last Updated : Jan 13, 2021, 2:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details