मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना में मिले कोरोना के 2 संदिग्ध मरीज, जांच के लिए भेजे गए सैंपल, नर्सों को किया गया आइसोलेट

मुरैना में दो संदिग्ध मरीज मिलने के बाद से लोगों में दहशत हैं. दोनों मरीजों के सैंपल लेकर उन्हें डीआरडीओ भेजा गया जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Mar 26, 2020, 11:49 PM IST

Updated : Mar 27, 2020, 12:05 AM IST

2 suspected corona patients found in Morena
मुरैना में मिले 2 सस्पेक्ट कोरोना मरीज

मुरैना।जिले में कोरोना वायरस के 2 संदिग्ध मरीज मिलने से दहशत फैल गई है. दरअसल कोरोना वायरस संदिग्ध मरीजों के आने पर उनके सैंपल लेकर उन्हें डीआरडीओ भेजा गया है, जहां से रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. संदिग्ध मरीजों का चेकअप करने वाली जिला अस्पताल की दोनों नर्सों को भी रिपोर्ट आने तक घर पर रहने की हिदायत दी गई है, जिससे कि अगर वो मरीज पॉजिटिव आते हैं तो इसके संक्रमण में और लोग ना आए. डॉक्टरों के अनुसार अभी तक जिले में 700 से अधिक लोगों को होमआइसोलेट किया गया है, ये सभी वो मरीज हैं जो अधिकांश बाहर से आए हैं.

मुरैना में मिले 2 सस्पेक्ट कोरोना मरीज

कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए हर संभव प्रयास सरकार कर रही है. पूरी तरह से लॉकडाउन के बाद भी हाल बेहाल हैं, बाहर शहरों में रहने वाले लोगों के घरों पर आने से मरीजों की संख्या बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. इसके लिए जरूरी है कि सभी सही जानकारी प्रशासन तक पहुंचाएं और समय रहते अपना इलाज कराएं.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अभी तक जिले में कोई भी कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है. पहली बार मुरैना से दो सस्पेक्ट मरीजों का सैम्पल लेकर भेजा गया है, इसी के साथ दो संदिग्ध मरीजों की जांच करने वाली दो नर्स को एहतियातन छुट्टी करके होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है.

Last Updated : Mar 27, 2020, 12:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details