मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्री- मानसून बारिश में ही खुल गई नगर पालिका की पोल, कई जगह धंसी सड़कें

125 करोड़ की लागत से शहर में कराया जा रहा सीवर वर्क शहरवासियों के लिए सिरदर्द बन गया है.हालात यह है कि गली-मोहल्ले तो छोड़िए शहर की एमएस रोड पर भी खुदाई के बाद जहां सड़क बिछाई गई वहां सड़क पहली बारिश से ही धंसक गई.

By

Published : Jun 20, 2019, 3:22 PM IST

125 करोड़ की लागत से ऐसी मिली सुविधा

मुरैना। प्री मानसून की पहली बारिश ने नगरपालिक के कार्यों की पोल पट्टी खोल दी है. 125 करोड़ रुपए की लागत से शहर में बिछाई जा रही सीवर लाइन शहर वासियों के लिए सिरदर्द बन गई है. बुधवार को प्री मानसून की बारिश से मुरैना शहर के गणेशपुरा की विवेकानंद कॉलोनी, तुलसी कॉलोनी और दूसी कॉलोनी की सड़कें दलदल में तब्दील हो गई.

125 करोड़ की लागत से ऐसी मिली सुविधा

जगह-जगह धंसी गई सड़क
⦁ सीवर खुदाई के बाद बनाई गई सड़कें जगह-जगह धंस गई.
⦁ शहर की एमएस रोड पर भी खुदाई के बाद सड़क धंस गई.
⦁ सड़क धंसने से कुछ ऐसे ही हालात शहर की गली मोहल्लों में भी नजर आये.
⦁ शिकारपुर रोड पर सीमेंट की सड़क नहीं बनने की वजह से लोडिंग गाड़ी का पहिया सड़क में धंस गया.
⦁ वहीं ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क धंसने से अंदर ही घुस गया.
⦁ सड़क पर वाहन फंसने से 1 घंटे तक रास्ता बाधित रहा

मुरैना शहर में सीवर की खुदाई का काम पिछले 3 सालों से जोरों पर चल रहा है, लेकिन सीवर खुदाई के बाद ठेकेदार उसे सीमेंट से सड़क बनाने की जगह मिट्टी से भर रहे हैं. जिसके चलते पहली ही बारिश में सड़कों के हालात दलदल में तब्दील हो गई हैं. जगह-जगह पर वाहन इन गड्ढों में फंसे नजर आए. जिसमें वाहनों में नुकसान तो हुआ ही, साथ ही कई लोगों को चोट भी आई.
हैरानी की बात तो ये है कि जब महापौर अशोक अर्गल से इस बारे में बात की गई, तो उन्होंने लोगों को ही हिदायत दे डाली. उन्होंने कहा कि सिवर के काम को लेकर लोगों को ही संयम रखना होगा और ऐसे हालातों से सामना करना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details