मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंदसौर: वाई डी नगर थाना पुलिस ने तीन बड़े मामले में कार्रवाई करते हुए 8 लोगों को किया गिरफ्तार

मंदसौर वायडी नगर थाना पुलिस ने बुधवार को एक साथ तीन बड़े आपराधिक मामलों में 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पहले मामले में दो तस्करों को, दूसरे में चोरी करने वाली गैंग के तीन आरोपियों को और पिछले साल मंडी व्यापारी के यहां से लहसुन का ट्रक लेकर फरार हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : Sep 17, 2020, 9:21 AM IST

YD Nagar police station, taking action in three big cases arrested 8 people
वाई डी नगर थाना पुलिस ने तीन बड़े मामले में कार्रवाई करते हुए 8 लोगों को किया गिरफ्तार

मंदसौर। वायडी नगर थाना पुलिस ने एक साथ तीन बड़े मामलों पर शिकंजा कसते हुए, 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. जहां पुलिस ने ट्रक के जरिए शराब तस्करी के एक बड़े मामले की धरपकड़ करते हुए पुलिस ने राजस्थान के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले में 16 लाख 64 हजार रुपए कीमत की अंग्रेजी शराब भी जब्त की है.

वहीं दूसरे मामले में पुलिस ने बाइक चोरी की गैंग से जुड़े तीन आरोपियों की गिरफ्तार कर, उनके कब्जे से 9 वाहन जब्त किए हैं. जबकि पुलिस ने एक बड़े मामले में पिछले साल मंडी व्यापारी के यहां से लहसुन का ट्रक लेकर फरार हुए झारखंड के रहने वाले 3 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

बता दें पहले मामले में राजस्थान के चित्तौड़ से इंदौर ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब से भरे एक ट्रक की धर पकड़ करते हुए, पुलिस ने ट्रक से 137 पेटी अंग्रेजी शराब और भारी मात्रा में बीयर बरामद की है. इस मामले में पुलिस ने चित्तौड़गढ़ के कपासन निवासी ट्रक ड्राइवर छगनलाल भांबी और क्लीनर राजू मेघवाल को पकड़ा है. जानकारी के मुताबिक अवैध शराब का जखीरा चित्तौड़ के किसी शराब माफिया के इशारे पर इंदौर के तस्कर को पहुंचाया जा रहा था, लेकिन रुटीन चेकिंग में पुलिस ने इसे हाईवे के मुल्तानपुरा बायपास पर ही पकड़ लिया.

दूसरी बड़ी कार्रवाई में पुलिस ने वाहन चोरी की गैंग से जुड़े मंदसौर निवासी राजेंद्र दमामी, नदीम खां और रुउफ खान नामक युवकों को गिरफ्तार किया है. यह तीनों सुनसान स्थानों पर खड़ी बाइकों को चुराकर कौड़ियों के दामों में बेचते थे जिसके बाद पुलिस ने इस गैंग को गिरफ्तार करते हुए कब्जे से 9 बाइक बरामद की है. वहीं पकड़े गए आरोपियों ने और भी, कई चोरियां करने की बात कबूल की है, जहां भविष्य में भी पुलिस कई वाहनों को जब्त कर सकती है.

इसी के साथ पुलिस ने मामले में पिछले साल कृषि उपज मंडी में से के एक व्यापारी के यहां से 506 कट्टे लहसुन से भरा ट्रक लेकर फरार हो गए ट्रक ड्राइवर और क्लीनर समेत माल की खरीदी करने वाले आरोपी की गिरफ्तार कर लिया है. बता दे 32 लाख रुपए का माल लेकर गायब हुए दोनों आरोपी झारखंड के निवासी हैं, दोनो ने ट्रक में भरा माल झारखंड में किसी तीसरे व्यक्ति को बेच दिया था. इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को पकड़ लिया है और मंदसौर ले आई है, जहां उनसे पूछताछ जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details