मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवराज कैबिनेट में मंदसौर के दो नेताओं को मिला स्थान, लोगों ने जताई खुशी

By

Published : Jul 3, 2020, 1:16 AM IST

मंदसौर जिले से इस बार शिवराज कैबिनेट में दो नेताओं को जगह दी गई है. मल्हारगढ़ से बीजेपी विधायक जगदीश देवड़ा और सुवासरा के पूर्व विधायक हरदीप सिंह डंग को कैबिनेट मंत्री बनाया है. दोनों नेताओं के मंत्री बनने पर उनके समर्थकों ने खुशी जताई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इन नेताओं के मंत्री बनने से क्षेत्र में विकास की गति तेज होगी.

Shivraj Cabinet
शिवराज कैबिनेट

मंदसौर। जिले के दो जनप्रतिनिधियों को कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद दोनों के विधानसभा क्षेत्रों के लोगों में काफी खुशी का माहौल है. मल्हारगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने अपने क्षेत्र के विधायक और नवनिर्वाचित कैबिनेट मंत्री जगदीश देवड़ा से ग्रामीण इलाको में सड़कें, तालाब और बचे हुए स्टॉप डेम के निर्माण करवाने की मांग की है. ग्रामीणों ने कहा कि पूर्व में भी जगदीश देवड़ा परिवहन एवं जेल के अलावा गृह राज्य मंत्री रह चुके हैं. इसलिए उनसे अपेक्षाए हैं.

मंदसौर से बनाए गए दो कैबिनेट मंत्री

पहले भी मंत्री रहते हुए उन्होंने क्षेत्र का विकास किया है. लेकिन लंबे समय से उनके मंत्री न बनने के बाद अब अधूरे पड़े कार्यो को विराम लग गया था. अब एक बार फिर मंत्री बनने के बाद इन कामों के जल्द पूरा करवाने की मांग की है. उधर कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए पूर्व विधायक हरदीप सिंह डंग को भी कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद वहां के लोगों ने भी अपने पूरे क्षेत्र के विकास की मांग की है.

कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग

पहली बार बनाए गए जिले से दो मंत्री

बीजेपी शासनकाल में जिले से एक साथ दो कैबिनेट मंत्री बनाए जाने का यह पहला मौका है. जगदीश देवड़ा और हरदीप सिंह डंग को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिए जाने के बाद जिले में जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं में भी काफी खुशी है. उन्होंने दावा किया है कि अब जिले के हर वर्ग का समुचित विकास होगा. मार्च के महीने में मध्यप्रदेश में चली सियासी उठापटक में सिंधिया और उनके समर्थक 6 मंत्रियों समेत 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद 20 मार्च को कमलनाथ सरकार को इस्तीफा देना पड़ गया था.

20 कैबिनेट और 8 राज्य मंत्री बनाए गए

शिवराज सिंह चौहान ने 23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. वहीं मध्य प्रदेश में कोरोना के रोकथाम के लिए शिवराज सरकार ने 5 मंत्रियों वाली कैबिनेट का गठन किया था, जिसकी शपथ 21 अप्रैल को ली गई थी. वहीं गुरूवार को 28 मंत्रियों ने शपथ ले ली है, जिसमें शपथ लेने वाले 28 नेताओं में से 20 को कैबिनेट मंत्री और 8 को राज्य मंत्री बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details