मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

डेढ़ साल से जरूरतमंद लोगों को नि:शुल्क भोजन करा रही है सेवा बैंक सामाजिक संस्था

सेवा बैंक नाम की एक सामाजिक संस्था अब पिछले डेढ़ साल से लगातार गरीब और जरूरतमंद लोगों को नि:शुल्क भोजन करवाने का अनूठा काम कर रही है. इसके अलावा संस्था रक्तदान, पिंडदान और लावारिस लोगों के अंतिम संस्कार का काम भी कराने लगी है.

By

Published : Mar 28, 2019, 10:42 PM IST

जरूरतमंद लोगों को नि:शुल्क भोजन

मंदसौर। जिले में सेवा बैंक नामक एक सामाजिक संस्था पिछले डेढ़ साल से लगातार गरीब और जरूरतमंद लोगों को नि:शुल्क भोजन करवाने का अनूठा काम कर रही है. इस संस्था से शहर के कई समाजसेवी जुड़े हुए हैं, शुरुआती समय में ये संस्था घर-घर जाकर खाना इकट्ठा करती थी और जरूरतमंद लोगों में बांट देती थी. अब आलम यह है कि लोग खुद इस संस्था से जुड़ते चले जा रहे हैं.

जरूरतमंद लोगों को नि:शुल्क

सेवा बैंक नाम की यह सामाजिक संस्था अब सिर्फ खाना खिलाने का ही नहीं बल्कि रक्तदान, पिंडदान और लावारिस लोगों के अंतिम संस्कार का काम भी कराने लगी है. संस्था की इस पहल में शहरवासी भी जुड़ते जा रहे हैं. कई लोग अब इस पहल की सरहाना कर रहे हैं.

संस्था के संयोजक का कहना है कि भीख मांगने पर भी रोक लगाने का काम करेगी. इसके लिए भीख मांगने वाले लोगों को रोजगार से जोड़ा जाएगा, उन्हें कमा कर खुद अपने पैरों पर खड़े होने के बारे में बताया जाएगा. वहीं संस्था द्वारा खाना खिलाए की पहल का बाहर से आने वाले जरूरतमंद लोग भी सरहाना कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details