मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में अंडे पर सियासत, धार्मिक संगठनों ने जताया विरोध, मंत्री ने कहा-नहीं बदला जाएगा फैसला

By

Published : Nov 22, 2019, 5:47 PM IST

मंदसौर में जैन सोशल ग्रुप ने आंगनबाड़ियों और प्राथमिक स्कूलों में बच्चों को अंडा बाटे जाने के फैसले का विरोध जताया है. ग्रुप के सदस्यों ने जिले के प्रभारी मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा से मुलाकात कर इस फैसले को बंद करने की अपील की है. लेकिन मंत्री ने कहा कि यह फैसला जारी रहेगा.

MP में अंडे पर सियासत

मंदसौर। प्रदेश की कमलनाथ सरकार आंगनबाड़ी में बच्चों को अंडे बांटने की शुरुआत कर रही है. सरकार के इस फैसले का विरोध में भी हो रहा है. मंदसौर जिले में अंडा वितरण प्रणाली का धार्मिक संगठनों ने विरोध करना शुरु कर दिया है. शहर के जैन सोशल ग्रुप ने प्रभारी मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा से मुलाकात कर फैसला पर कड़ा विरोध जताया.

MP में अंडे पर सियासत

जैन सोशल ग्रुप का कहना है कि, आंगनबाड़ियों और प्राथमिक स्कूलों में आगामी एक अप्रैल से अंडा बांटने की जो शुरुआत की जा रही है वह धर्म विरुद्ध है. सरकार को अपना फैसला बदलना चाहिए. जैन सोशल ग्रुप ने सरकार के इस फैसले को धर्म विरुद्ध बताया. ग्रुप के सदस्यों ने अंडे की जगह अन्य पोषण आहार देने की अपील की है.

हालांकि जिले के प्रभारी मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने सरकार के इस फैसले को जारी रखने की बात कही है. हुकुम सिंह कराड़ा ने कहा कि अंडा देने का फैसला कुपोषण को खत्म करने के लिए लिया गया है. जबकि यह एक आप्सनल फैसला है यानि जो बच्चा अंडा लेना चाहेगा उसकी को अंडा दिया जाएगा. इस फैसले को लागू करने से पहले एक्सपर्ट की भी राय ली जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details