मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सुवासरा विधानसभा उपचुनाव में मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना

सुवासरा विधानसभा क्षेत्र में पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो चुकी हैं. सभी केन्‍द्रों पर कोविड-19 को ध्‍यान में रखते हुए थर्मल स्‍क्रीनिंग और मास्क, सेनिटाइजर, ग्‍लब्‍स उपलब्ध कराए जाएंगे.

By

Published : Nov 2, 2020, 6:50 PM IST

Updated : Nov 2, 2020, 7:49 PM IST

Polling staff left for polling booth
पोलिंग बूथ रवाना हुए मतदान कर्मचारी

मंदसौर।सुवासरा विधानसभा क्षेत्र में पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो चुकी हैं. सभी केन्‍द्रों पर कोविड-19 को ध्‍यान में रखते हुए थर्मल स्‍क्रीनिंग और मास्क, सेनिटाइजर, ग्‍लब्‍स उपलब्ध कराए जाएंगे.

पोलिंग बूथ रवाना हुए मतदान कर्मचारी

मतदान केन्‍द्र में पहचान के लिए 12 दस्‍तावेजों में कोई एक दस्‍तावेज लेकर जाए. कलेक्‍टर ने बताया कि सभी मतदाता स्वतंत्र, निष्पक्ष व निर्भीक होकर मतदान करें. मतदाता को फोटो परिचय सहित कई दस्तावेज लेकर जाने होंगे. जिससे मतदान करने कोई परेशानी ना हो. मतदान केन्‍द्रों पर मतदाताओं की सुरक्षा के लिए पूरी व्यवस्थाएं की गई हैं. कलेक्टर ने कहा कि मतदाता भय और बहकावे में नहीं आए, अपने विवेक से मतदान करें.

विधानसभा क्षेत्र में 3 नवम्‍बर को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देश दिए गये हैं कि मतदाताओं को मतदान की सुविधा उपलब्‍ध कराने और शत प्रतिशत मतदान को दृष्टिगत रखते हुए यह व्‍यवस्‍था की गई है. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदाता सूची में नाम होने पर मतदाता वोटर आईडी कार्ड और मतदाता पर्ची के अभाव में इनमें से कोई भी एक दस्‍तावेज प्रस्‍तुत करने पर मतदान करने में आसानी रहेगी.

मतदाता द्वारा पहचान पत्र, पासपोर्ट, ड्रायविंग लाइसेंस, राज्य या केन्द्र सरकार या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम या स्थानीय निकाय या अन्य निजी औद्योगिक संस्थानों द्वारा उनके कर्मचारियों को जारी किए जाने वाले सर्विस पहचान पत्र, बैंक या डाकघर पासबुक, पेन कार्ड, स्‍मार्ट कार्ड, मनरेगा जाब कार्ड, स्‍वास्‍थ्‍य बीमा स्‍मार्ट कार्ड, पेंशन प्रमाण पत्र, सरकारी पहचान पत्र द्वारा मतदान किया जा सकेगा.

मतदान केन्‍द्रों पर सेनिटाइजर, हाथ धुलाई हेतु साबुन, पानी की व्यवस्था, थर्मल स्क्रीनिंग की उपलब्धता रहेगी. जिन मतदाताओं के पास मास्‍क नहीं होंगे उन्‍हें मतदान केन्‍द्र पर मास्‍क उपलब्‍ध कराये जायेंगे. दिव्यांग मतदाताओं के लिए प्रत्येक मतदान केन्द्र में रैम्प बनाये गये हैं और व्हीलचेयर भी उपलब्ध रहेगी.

Last Updated : Nov 2, 2020, 7:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details