मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Congress Rebellion : मल्हारगढ़ सीट पर कांग्रेस में बगावत, टिकट नहीं मिलने से नाराज श्यामलाल जोकचंद ने नामांकन भरा

MP Congress Rebellion : मंदसौर जिले के मल्हारगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस में बगावत जारी है. टिकट न मिलने से नाराज श्यामलाल जोकचंद ने चंदा इकट्ठा कर नामांकन पत्र भरा है. ऐसा माना जा रहा है कि इससे भाजपा प्रत्याशी जगदीश देवड़ा की राह आसान हो गई है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 25, 2023, 1:15 PM IST

MP Congress Rebellion
मल्हारगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस में बगावत

मल्हारगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस में बगावत

मंदसौर।जिले की आरक्षित और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा के विधानसभा क्षेत्र वाली मल्हारगढ़ सीट पर कांग्रेस में बगावत है. इस सीट से कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रत्याशी श्यामलाल जोकचंद बागी हो गए हैं. टिकट न मिलने से नाराज होकर जोकबंद ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया. सोमवार दोपहर वक्त श्यामलाल जोकचंद हजारों समर्थकों के साथ मल्हारगढ़ निर्वाचन कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर करते हुए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. MP Congress Rebellion

कांग्रेस से परशुराम सिसोदिया को टिकट :सोमवार सुबह 11बजे जोकचंद समर्थक कार्यकर्ता और नेता उनके पिपलिया मंडी स्थित कार्यालय पहुंच गए. जहां से रैली के साथ पूरा लाव लस्कर मल्हारगढ़ पहुंचा और दोपहर के वक्त कन्या पूजन करने के बाद उन्होंने अपना पर्चा दाखिल किया. कांग्रेस ने इस सीट पर वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा के सामने पूर्व प्रत्याशी परशुराम सिसोदिया को मैदान में उतारा है. पार्टी के इस फैसले से जोकचंद और उनके समर्थक नाराज हैं. उन्होंने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी से अपना फैसला बदलने की अपील की है.

ये खबरें भी पढ़ें...

जनता से लिया एक-एक रुपए चंदा :कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने से नाराज जोकचंद को चुनाव लड़वाने के लिए उनके समर्थक लोगों से एक-एक रुपए के सिक्के का चंदा इकट्ठा कर रहे हैं. इन्हें सिक्कों की राशि उन्होंने जमानत रकम भी निर्वाचन कार्यालय में जमा करवाई है. इधर, इस सीट पर कांग्रेस में उपजे अंतरकलह और दोफाड़ के हालात से भाजपा प्रत्याशी जगदीश देवड़ा की राह एक बार फिर आसान होती नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details